सिंगापुर: भगवान के घर हुई चोरी का सामान बरामद, प्राचीन मंदिर का पुजारी गिरफ्तार

पुजारी की देखरेख में रखे गए सोने के कुछ गहने गायब थे. मामले की जांच जारी है हालांकि इसी केस में मुख्य पुजारी को अदालत से जमानत मिल गई है.

सिंगापुर: भगवान के घर हुई चोरी का सामान बरामद, प्राचीन मंदिर का पुजारी गिरफ्तार
पुजारी की तस्वीर साभार: (फेसबुक)

सिंगापुर:  सिंगापुर (Singapore) के सबसे प्राचीन हिंदू देवस्थानों में एक श्री मरिअम्मन मंदिर के मुख्य पुजारी को ‘‘आपराधिक विश्वासघात’’ के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी मीडिया से साझा की. वहीं मंदिर प्रबंधन की तरफ से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया,कि उन्होने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी क्योंकि पुजारी की देखरेख में रखे गए सोने के कुछ गहने गायब थे. मामले की जांच अभी जारी है हालांकि इसी केस में मुख्य पुजारी को अदालत से जमानत मिल गई है,लेकिन उनके भविष्य को लेकर फिलहाल कोई फैसला भी नहीं हुआ है. सिंगापुर पुलिस के मुताबिक 36 वर्षीय पुजारी काफी समय से यहां रह रहा था. 

ऑडिट के दौरान खुलासा- 

मंदिर प्रबंधन की ओर से चढ़ावे और अन्य संपत्तियों की लेखा जांच कराई जाती है, स्थानीय मीडिया चैनल न्यूज एशिया के मुताबिक मंदिर प्रबंधन को गहने गायब होने की जानकारी लेखा जांच के दौरान मिली थी. 

मंदिर प्रबंधन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि,  ‘‘प्रार्थना और आरती के दौरान जिन स्वर्ण आभूषणों का उपयोग किया जाता था उन्हें मंदिर के गर्भगृह में मुख्य पुजारी की निगरानी में रखा गया था. इस बारे में पुजारी से पूछताछ की गई और तो उन्होंने गायब किए सभी आभूषण बाद में लौटा दिए।’’हालांकि उनके बयान में पुजारी के नाम का जिक्र नहीं किया गया.