America: HIV Positive शख्स ने कई महिलाओं के साथ बनाए Physical Relationship, अब Jail में कटेंगे दो साल

अमेरिका में रहने वाले एक शख्स को दो साल कैद की सजा सुनाई गई है. इस शख्स ने एड्स होने के बावजूद कई महिलाओं से संबंध बनाए और कभी उन्हें अपनी बीमारी के बारे में नहीं बताया. उसकी एक पूर्व गर्लफ्रेंड ने जब पुलिस से इस संबंध में शिकायत की, तब कहीं जाकर मामला सामने आया.

America: HIV Positive शख्स ने कई महिलाओं के साथ बनाए Physical Relationship, अब Jail में कटेंगे दो साल
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida, America) के रहने वाले एक शख्स ने HIV पॉजिटिव होते हुए भी कई महिलाओं से यौन संबंध (Physical Relationship) बनाए. इस शख्स ने जानबूझकर किसी भी महिला को अपने एड्स पीड़ित होने की जानकारी नहीं दी. इस तरह वह लगातार दूसरों को भी एचआईवी संक्रमित करता रहा. अब इस शख्स को अपने किये की सजा मिल गई है. स्थानीय अदालत ने उसे दो साल जेल की सजा सुनाई है.  

Court ने माना गंभीर अपराध

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लोरिडा के रहने वाले 27 वर्षीय जेंट्री बर्न्स (Gentry Burns) ने यह जानते हुए भी कि वो HIV Positive है, कई महिलाओं के साथ यौन संबंध बनाए थे. फ्लोरिडा कोर्ट ने इसे गंभीर अपराध मानते हुए बर्न्स को दो साल जेल की सजा सुनाई है. बर्न्स की पूर्व गर्लफ्रेंड ने सबसे पहले उसकी इस हरकत का खुलासा किया था.

ये भी पढ़ें -Park में टहल रही British Woman पर 100 से अधिक चूहों ने बोला हमला, कुतर दिए हाथ-पैर; दहशत में आए लोग

Ex-Girlfriend ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

यह मामला उस वक्त सामने आया जब जेंट्री बर्न्स की एक पूर्व गर्लफ्रेंड ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 2013 में डेट करते समय वह एचआईवी संक्रमित हुई थी. इसके बाद पीड़िता ने उन अन्य महिलाओं से संपर्क करने का प्रयास किया, जो जेंट्री बर्न्स के साथ डेटिंग कर रही थीं, ताकि उन्हें चेतावनी दी जा सके कि जेंट्री एचआईवी पॉजिटिव है. पूर्व गर्लफ्रेंड की शिकायत के बाद जब पुलिस ने जांच की तो सब कुछ सामने आ गया. 

Medical Record से हुई पुष्टि

वोलुसिया काउंटी शेरिफ ऑफिस (Volusia County Sheriff's Office) ने जांच के बाद इस मामले में आरोप पत्र दायर किया था. जेंट्री बर्न्स की पूर्व गर्लफ्रेंड ने पुलिस को उन महिलाओं के नाम भी बताए, जिन्हें बर्न्स ने HIV संक्रमित बनाया है. जांचकर्ताओं ने मेडिकल रिकॉर्ड के माध्यम से पुष्टि की कि बर्न्स जनवरी 2014 में एचआईवी पॉजिटिव पाया गया था. वहीं, तीन महिलाओं ने आगे आकर गवाही दी कि वे बर्न्स के साथ यौन गतिविधियों में शामिल थीं, बगैर यह जाने बिना कि बर्न्स उस समय एचआईवी पॉजिटिव था.

Police को है ये आशंका 

रिपोर्ट के मुताबिक, बर्न्स से रिश्ता रखने वालीं कम से कम दो महिलाओं को एचआईवी संक्रमित पाया गया है. 2016 में बर्न्स के साथ डेट करने के बाद 2017 में एक महिला एचआईवी पॉजिटिव हो गई थी. पुलिस का कहना है कि जेंट्री बर्न्स ने कई और शहरों की यात्रा की थी. लिहाजा, ऐसी आशंका है कि दूसरी जगहों की महिलाओं के साथ भी उसने संबंध बनाए होंगे. बता दें कि अमेरिका में लगभग 1.2 मिलियन लोगों को एचआईवी है, जिनमें से लगभग 13 प्रतिशत को पता नहीं है कि उन्हें यह बीमारी है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.