आईएस के खिलाफ लड़ाई: ओलांद की जर्मनी से अधिक योगदान की अपील

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने पेरिस हमलों के बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल के साथ वार्ता करने के बाद जर्मनी से अपील की है कि वह इस्लामिक स्टेट जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में और योगदान दे। ओलांद ने एंजेला से कल मुलाकात थी।

आईएस के खिलाफ लड़ाई: ओलांद की जर्मनी से अधिक योगदान की अपील

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने पेरिस हमलों के बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल के साथ वार्ता करने के बाद जर्मनी से अपील की है कि वह इस्लामिक स्टेट जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में और योगदान दे। ओलांद ने एंजेला से कल मुलाकात थी।

ओलांद ने कहा कि उन्हें लगता है कि जर्मनी ‘सीरिया और इराक में दाएश के खिलाफ लड़ाई में और भी अधिक योगदान दे सकता है।’ आईएस को भी दाएश भी कहा जाता है। इसी संगठन ने फ्रांस की राजधानी में हमलों की जिम्मेदारी ली है। एंजेला ने इसके जवाब में कहा कि वह यह देखने के लिए ‘त्वरित ढंग’ से काम करेंगी कि जर्मनी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए किस प्रकार ‘अतिरिक्त जिम्मेदारी’ ले सकता है।

उन्होंने कहा कि हम आतंकी की तुलना में अधिक मजबूत बनेंगे। इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए जर्मनी पश्चिमी अफ्रीकी देश में जिहादियों के खिलाफ लड़ रहे फ्रांसीसी बलों को राहत मुहैया कराने के लिए माली में 650 जवान भेजेगा। इससे पहले मार्केल और ओलांद ने प्लेस डी ला रिपब्लिके में गुलाबी गुलाब अर्पित किया। पेरिस का यह चौराहा 13 नवंबर को हुई गोलीबारी और बम हमलों के बाद से एकत्र होने का एक विशेष स्थान बन गया है। पेरिस के इन हमलों में 130 लोग मारे गए थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.