हांगकांग: जिला परिषद चुनावों में लोकतंत्र समर्थकों की रिकॉर्ड जीत दर्ज, 387 सीटों पर कब्जा

लेक युएन जिला से जीतने के बाद शाम ने मीडिया से कहा कि स्थानीय चुनाव से जनता के रुख से जनमत संग्रह प्रदर्शित हो रहा है और यह जीत सिर्फ उनकी नहीं, बल्कि पूरे हांगकांग की है.

हांगकांग: जिला परिषद चुनावों में लोकतंत्र समर्थकों की रिकॉर्ड जीत दर्ज, 387 सीटों पर कब्जा
फाइल फोटो

हांगकांग: हांगकांग (Hongkong) में जिला परिषद के चुनावों में लोकतंत्र समर्थक उम्मीदवारों ने कुल 452 जिला परिषद सीटों में से 387 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है. शहर में लंबे समय से चल रहे प्रदर्शनों के प्रमुख चेहरे पार्षद चुने गए हैं, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि आम जनता ने प्रदर्शनकारियों को कितना समर्थन दिया है.

LIVE TV...

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, जून में हांगकांग के इतिहास का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन आयोजित करने वाले सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट के संयोजक जिमी शाम ने पॉवर ऑफ डेमोक्रेसी मंच के एंड्र्यू चिन पार्षद बन गए हैं. विरोध प्रदर्शनों के दौरान दोनों पर हमले हुए थे, जिसमें शाम पर दो बार हमला हुआ और इसी महीने एक व्यक्ति ने चीन (China) समर्थित नारेबाजी करते हुए चिन पर हमला किया था.

लेक युएन जिला से जीतने के बाद शाम ने मीडिया से कहा कि स्थानीय चुनाव से जनता के रुख से जनमत संग्रह प्रदर्शित हो रहा है और यह जीत सिर्फ उनकी नहीं, बल्कि पूरे हांगकांग की है. शाम पर अगस्त में दो लोगों ने चाकू और बेसबॉल के बल्ले से हमला किया था, हालांकि उन्हें चोट नहीं लगी थी. इसके बाद अक्टूबर में चार लोगों ने हथौड़ों और रिंचों से उन पर हमला किया था, जिसमें उनके सिर और हाथों में चोट आई थी. पिछले छह महीनों में ऐसे ही हमलों का शिकार हुए लोकतंत्र समर्थक लगभग नौ उम्मीदवारों ने इन चुनावों में जीत दर्ज की.