close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हांगकांग में प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़प, 19 पुरुषों व 10 महिलाओं को किया गया गिरफ्तार

हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हांगकांग में प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़प, 19 पुरुषों व 10 महिलाओं को किया गया गिरफ्तार
.(फोटो- Reuters)

हांगकांग: हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह प्रदर्शन पुलिस व प्रदर्शनकारियों की बीच हिंसा में बदल गया था. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लगातार 12वें सप्ताहांत के पहले दिन शनिवार को प्रदर्शन समाप्त हुआ. इसमें 19 पुरुषों व 10 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया. इनकी आयु 17 से 52 के बीच है. पुलिस के बयान के अनुसार, इन पर गैरकानूनी रूप से एकत्र होने, हथियार रखने व पुलिस अधिकारियों पर हमला करने का आरोप है.

पुलिस ने एक बयान में कहा, "कुछ कट्टरपंथी प्रदर्शनकारीतय रास्ते से हट गए और सड़कें बाधित की, लैंप पोस्ट को नुकसान पहुंचाया और पुलिस अधिकारियों पर हमला किया. पुलिस प्रदर्शनकारियों के व्यवहार की कड़ी निंदा करती है." हिरासत में लिए गए लोगों में वीनस लाऊ शामिल हैं.

लाऊ, जुलूस के आयोजनकर्ताओं में से एक हैं, जिसे पुलिस ने इजाजत दी थी. वीनस को गैरकानूनी रूप से एकत्र होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उनके वकील ने एफे न्यूज को यह जानकारी दी है. शहर के अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में कम से कम 10 लोगों का इलाज चल रहा है, इसमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.