Zee Rozgar Samachar

VIDEO: Capitol Hill में हुई हिंसा में दंगाइयों ने पुलिसकर्मी को भी नहीं छोड़ा

यूएस कैपिटल हिल (US Capitol Hill) में बुधवार को हुए दंगों का एक और भयानक वीडियो (video) सामने आया है, जिसमें ट्रंप समर्थकों और बिल्डिंग की सुरक्षा कर रहे अधिकारियों के बीच एक पुलिसकर्मी (policeman) फंस गया और बुरी तरह घायल था.  इन्‍वेस्टिगेशन करने वाले आउटलेट Status C

VIDEO: Capitol Hill में हुई हिंसा में दंगाइयों ने पुलिसकर्मी को भी नहीं छोड़ा

वॉशिंगटन, डीसी: यूएस कैपिटल हिल (US Capitol Hill) में बुधवार को हुए दंगों का एक और भयानक वीडियो (video) सामने आया है, जिसमें ट्रंप समर्थकों और बिल्डिंग की सुरक्षा कर रहे अधिकारियों के बीच एक पुलिसकर्मी (policeman) फंस गया है और बुरी तरह घायल है. इन्‍वेस्टिगेशन करने वाले आउटलेट Status Coup द्वारा कैप्‍चर किए गए इस वीडियो में पुलिस अधिकारी एक दरवाजे और ट्रंप समर्थकों की भीड़ के बीच में है. इसमें यह भी दिखता है कि एक व्‍यक्ति ने उसका मास्‍क निकालने की कोशिश की, जबकि वह गिर गया है और मदद के लिए चिल्‍ला रहा है. अधिकारी बिना मास्‍क के है और खून से सना हुआ है. 

उसे जाने दो...
ऐसी धीमी आवाज भी सुनाई दे रही है, जिसमें किसी को यह चिल्लाते हुए सुना जा सकता है कि 'उसे वापस जाने दो, उसे बाहर जाने दो!' आखिरकार वह खुद को यहां से बाहर निकालने में कामयाब हो जाता है.

सीएनएन पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और दंगाइयों के बीच झड़प को कवर कर रहे जॉन फरीना ने कहा कि दंगाई अंदर और बाहर घूमते रहे. बाद में आखिरकार पुलिस ने दंगाइयों को उस स्थान से हटा दिया.

ये भी पढ़ें: Trump को तत्‍काल हटाना चाहते हैं अमेरिकी, सर्वे में सामने आई चौंकाने वाली बात

FBI ने दंगाइयों को पहचानने में मांगी मदद 
कैपिटल हिल में बुधवार को ट्रंप समर्थकों द्वारा मचाए गए उत्‍पात में एक पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक समेत 5 लोगों की मौत हो गई. अमेरिका में फेडरल एजेंट्स ने कैपिटल हिल के दंगाइयों में से 2 और को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों की सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हो गईं थीं. उनमें से एक ने सदन के स्पीकर की कुर्सी पर कब्‍जा कर लिया था और दूसरे ने सींग और फर पहना हुआ था. 

दर्जनों लोगों पर दंगा करने के आरोप लगाए गए हैं. FBI ने लोगों से अपील की है कि वे इंटरनेट पर वायरल फोटो को देखकर दंगों में हिस्‍सा लेने वालों को पहचानने में मदद करें. 

Video -

एफबीआई और वॉशिंगटन पुलिस विभाग मिलकर पुलिस अधिकारी सिकनिक की मौत की जांच कर रहे हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.