विश्व योग दिवस पर सूर्य नमस्कार करने के लिए ह्यूस्टन तैयार
Advertisement

विश्व योग दिवस पर सूर्य नमस्कार करने के लिए ह्यूस्टन तैयार

रविवार को मनाए जाने वाले प्रथम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का ह्यूस्टन के हर तबके के 3,500 से अधिक नागरिक बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ताकि वे भी पूरी दुनिया के योगियों के साथ सूर्य नमस्कार कर सकें।

ह्यूस्टन : रविवार को मनाए जाने वाले प्रथम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का ह्यूस्टन के हर तबके के 3,500 से अधिक नागरिक बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ताकि वे भी पूरी दुनिया के योगियों के साथ सूर्य नमस्कार कर सकें।

ह्यूस्टन का भारतीय महावाणिज्य दूतावास रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम चार बजे तक जार्ज आर ब्राउन कन्वेंशन सेन्टर में पतंजलि योगपीठ एवं ह्यूस्टन स्थित अनेकों अन्य योग स्कूलों के साथ मिलकर पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएगा।

भारतीय महावाणिज्य दूत हरीश पर्वथानेनी ने बताया, ‘यह हमारा सौभाग्य है कि हम ह्यूस्टन के विभिन्न लोगों एवं संस्थाओं को पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए शानदार तरीके से एक साथ ला रहे हैं। शांति एवं सद्भावना के लिए योग का संदेश फैलाने के लिए मैं ह्यूस्टन के सभी लोगों को योग करने के साथ-साथ इस नि:शुल्क कार्यक्रम के योग सत्रों एवं ‘योग मेलों’ में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करता हूं।’ 

पर्वथानेनी ने बताया कि ह्यूस्टन में कई लोग योग करते हैं और यहां कई योग केन्द्र हैं। योग दिवस के अवसर पर बच्चों के लिए एक विशेष सत्र शामिल होगा तथा एक सत्र में यह भी सिखाया जाएगा कि सोते हुए योग कैसे किया जाता है। इसके अलावा, उन 15 शिक्षकों को भी सेवा पुरस्कार दिया जाएगा, जिन्होंने ह्यूस्टन एवं इसके इर्द-गिर्द इलाकों में योग के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा दी हो।

Trending news