close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Howdy Modi : ह्यूस्टन से PM मोदी ने दिया नारा 'अबकी बार ट्रंप सरकार'

भाषण के दौरान पीएम मोदी ने भारत-अमेरिका की दोस्ती को दर्शाने के लिए लॉस एंजेलिस टू लुधियाना और न्यू जर्सी टू न्यू दिल्ली शब्दों का प्रयोग किया. यहां आपको बता दें कि न्यू जर्सी और लॉस एंजेलिस अमेरिका के शहर हैं तो लुधियाना और न्यू दिल्ली भारत के शहर हैं. 

Howdy Modi : ह्यूस्टन से PM मोदी ने दिया नारा 'अबकी बार ट्रंप सरकार'
Howdy Modi: पीएम मोदी ने अमेरिका में दोबारा से डोनाल्ड ट्रंप की सरकार बनाने का आह्वान किया.

ह्यूस्टन: हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने नया नारा दिया- 'अबकी बार ट्रंप सरकार' (Abki baar Trump sarkar). भाषण के दौरान पीएम मोदी ने भारत-अमेरिका की दोस्ती को दर्शाने के लिए लॉस एंजेलिस टू लुधियाना और न्यू जर्सी टू न्यू दिल्ली शब्दों का प्रयोग किया. यहां आपको बता दें कि न्यू जर्सी और लॉस एंजेलिस अमेरिका के शहर हैं तो लुधियाना और न्यू दिल्ली भारत के शहर हैं. 

मोदी के इतना कहते ही बगल में खड़े अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) मुस्कुराते दिखे. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'आज मेरे साथ शख्सियत है. ट्रंप को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. इनका नाम धरती का हर व्यक्ति जानता है.'

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2017 में आपने मुझे अपने परिवार से मिलाया था, आज मैं आपको अपने परिवार से मिला रहा हूं. 

पीएम मोदी ने कहा, 'ट्रंप में मुझे अपनापन दिखता है. मैं इनसे कई बार मिला हूं, हर बार इनका व्यवहार गर्मजोशी भरा, ऊर्जापूर्ण और दोस्ताना रहा है. मैं इनके नेतृत्व की प्रंशसा करता हूं. ट्रंप का लक्ष्य अमेरिका को फिर से महान बनाने का है, वो अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने अमेरिकी और दुनिया के लिए काफी कुछ किया है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रविवार को 'हाउदी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में 'गुड मॉनिर्ंग ह्यूस्टन, गुड मॉनिर्ंग टेक्सास, गुड मॉनिर्ंग अमेरिका' के साथ की. स्टेडियम में मौजूद लगभग 50,000 लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

प्रधानमंत्री मोदी के ह्यूस्टन आने से गौरवान्वित : ह्यूस्टन मेयर
ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने रविवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि वह भारतीय प्रधानमंत्री के यहां आने से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय प्रवासियों का शिक्षा, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, संस्कृति के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान है और इनका 'भोजन शानदार है'. भारत ह्यूस्टन का चौथा सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है.

उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमारे महान शहर आने और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने को लेकर गौरवान्वित हैं." टर्नर ने कहा कि 10 माह पहले उन्होंने भारत में एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई की थी. मेयर ने कहा कि प्रधानमंत्री का हमारे शहर का दौरा करना विशाल भारतीय अमेरिकी समुदाय और शहर को सम्मान देना है. हमारे शहर में आपका स्वागत है. उन्होंने इसके साथ ही समारोह के लिए मंच पर उपस्थित बड़े प्रतिनिधिमंडल का भी स्वागत किया.

अमेरिकी सांसद जॉन कोर्निन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अमेरिका का बहुत ही महत्वपूर्ण साझेदार है और दोनों पक्ष इसे व्यापार और रक्षा संबंधों को बेहतर कर इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं.

इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री एस जयशंकर ने हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) का स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें साथ लेकर मंच पर पहुंचे.

इससे पहले, पीएम मोदी का एनआरजी स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया. लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. मंच से पीएम मोदी ने लोगों का किया अभिवादन. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के नेता स्टेनी होयर ने कहा, 'हमारे दोनों ही देशों का संविधान तीन शब्दों से शुरू होता है, वी द पीपल.' उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका कई मामलों में एक समान हैं. भारत और अमेरिकी लोकतंत्र का विचार महात्मा गांधी की परिभाषा पर आधारित है. हमारे संबंधों का केंद्र व्यक्ति से व्यक्ति का संवाद है. आप लोगों की वजह से ही भारत हमारा साझीदार और विश्वस्नीय दोस्त भी है. भारत और अमेरिका एक साथ एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते रहेंगे.