close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हंगरीः पर्यटक नौका डूबने से सात लोगों की मौत, 21 लापता

अभी तक सात शव बरामद किए गए हैं, जबकि अन्य सात लोगों को सुरक्षित बचाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य 21 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

हंगरीः पर्यटक नौका डूबने से सात लोगों की मौत, 21 लापता
दक्षिण कोरिया की सरकार ने बताया कि नौका पर उसके 33 नागरिक सवार थे. (सांकेतिक तस्वीर)

बुडापेस्टः हंगरी की दानुबे नदी में 33 दक्षिण कोरियाई पर्यटकों को लेकर जा रही एक नौका एक अन्य नाव से टकरा कर डूब गई. हादसे में सात लोगों के मरने और 21 लोगों के लापता होने की सूचना है. गुरुवार को सुबह घटना के बारे में जानकारी देते हुए बचाव अधिकारियों ने बताया कि अभी तक सात शव बरामद किए गए हैं, जबकि अन्य सात लोगों को सुरक्षित बचाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य 21 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

राष्ट्रीय एम्बुलेंस सेवा के प्रवक्ता पाल ज्योफ्री ने कहा कि बुधवार रात को हुई इस घटना के बाद बचाव दल ने सात लोगों को सुरक्षित बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां हादसे का शिकार सभी लोगों की हालत स्थिर बतायी जा रही है. राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता क्रिस्टोफ गैल ने बताया कि नौका पर 33 दक्षिण कोरियाई पर्यटक सवार थे. उस पर चालक दल के दो सदस्य भी मौजूद थे. दोनों हंगरी के नागरिक हैं. 

देखें लाइव टीवी

अब 'नाव' बताएगी, भारत की प्रमुख नदियों में कहां से गिरता है प्रदूषण बढ़ाने वाला गंदा पानी

शुरुआती सूचना में कहा गया था कि नौका पर 32 दक्षिण कोरियाई नागरिक सवार थे. लेकिन बाद में दक्षिण कोरिया की सरकार ने इसकी सूचना देते हुए बताया कि नौका पर उसके 33 नागरिक सवार थे, जिनमें से 19 लोग अभी तक लापता हैं. वहीं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन ने अधिकारियों से कहा कि वे बचाव कार्यों में हंगरी की हरसंभव मदद करें.

(इनपुटः भाषा से भी)