शिकारी ने किया 'आदमकद राक्षस' से मुकाबले का दावा, यूं बयान की खौफनाक कहानी

Hunter Jason Heal claims he has proof bigfoot exist in Perth bushland: शिकारी जेसन हील ने पर्थ नाउ को दिये इंटरव्यू में चौकाने वाले दावे किये हैं. उनका कहना है कि भले ही लोग उनके दावों में विश्वास न करें लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बुजुर्ग इनके बारे में बखूबी जानते हैं.

शिकारी ने किया 'आदमकद राक्षस' से मुकाबले का दावा, यूं बयान की खौफनाक कहानी
प्रतीकात्मक तस्वीर

सिडनी: मशहूर शिकारी जेस हील ने दावा किया है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में उनकी बिगफुट (आदमकद राक्षस) के नए अवतार के साथ मुठभेड़ हुई. जेल के दावों के मुताबिक उन्होंने देश के प्रमुख शहरों में ऐसे राक्षसों को घूमते हुए देखा है. ऑस्ट्रेलिया की न्यूज वेबसाइट पर्थनाउ को दिये इंटरव्यू में जेसन ने बताया कि ये बिगफुट आदमकद जीव हैं. जो घने बालों से ढके हुए हैं, और रफ्तार से दौड़ने में सक्षम हैं. 

चौकाने वाला खुलासा

ब्रिटिश वेबसाइट डेली स्टार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जेस हील, सिडनी और पर्थ समेत देश के अलग-अलग शहरों के फॉरेस्ट इलाके में वीकेंड मनाने के लिये मशहूर हैं. उनका दावा है कि बिगफुट अपने भोजन में जामुन, कंगारू, सांप, और कीड़े खाते हैं इस तरह ये धरती के सबसे भयावह जीव हैं. जेस ने कहा, 'बहुत सारे लोग हैं जो झाड़ियों में लापता हो जाते हैं और उनका कोई पता नहीं चलता. ऐसे लोगों की हत्या आमतौर पर ऐसे ही बिगफुट द्वारा कर दी जाती है.'

ये भी पढ़ें- महिला खा रही थी बर्गर, तभी अचानक मुंह में आ गई इंसान की कटी हुई उंगली

कौन है बिगफुट?

जेसन के मुताबिक बिगफुट एक 10 साल के बच्चे के आकार से लेकर 10 फीट तक के आदमकद जीव हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि पुराने बुजुर्ग इन बिगफुट के बारे में निश्चित रूप से जानते होंगे. यह उनकी लोककथाओं का हिस्सा रहे हैं जिन्होंने हजारों साल से अपनी मौजूदगी को बरकरार रखा है. हालांकि आपको बताते चलें कि विशालकाय वानर जैसे जीवों के अस्तित्व के लिए कभी भी कोई पुष्ट जीवाश्म या वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिले हैं.

jason heal

(फोटो क्रेडिट:Ross Swanborough)

नोट - (इस लेख में प्रकाशित जानकारी विदेशी वेबसाइट पर आधारित है. ज़ी न्यूज़ ऐसे आदमकद राक्षस होनें की पुष्टि नहीं करता है.)
  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.