कोरोना को लैब में बनाया गया, इस दावे से जुड़ी पोस्ट को नहीं हटाएगा फेसबुक

फेसबुक काफी समय से कोविड से जुड़ी गलत सूचना की बाढ़ से निपटने के लिए संबंधित पोस्ट हटाता आ रहा है और उन पर चेतावनी के लेबल लगा रहा था.

कोरोना को लैब में बनाया गया, इस दावे से जुड़ी पोस्ट को नहीं हटाएगा फेसबुक
फाइल फोटो

वाशिंगटन: फेसबुक ने कहा कि वह अब अपने मंच से उन पोस्ट को नहीं हटाएगी जिनमें कोविड-19 को मानव निर्मित या उसका विनिर्माण किये जाने का दावा किया गया है. कंपनी ने "कोविड-19 की उत्पत्ति को लेकर जारी जांच और सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श को ध्यान में रखते हुए" ऐसा करने का फैसला किया है.

अब तक संदिग्ध जानकारियां हटा रहा था फेसबुक

फेसबुक काफी समय से कोविड से जुड़ी गलत सूचना की बाढ़ से निपटने के लिए संबंधित पोस्ट हटाता आ रहा है और उन पर चेतावनी के लेबल लगा रहा था. उदाहरण के तौर पर उसने दिसंबर 2020 में कहा था कि वह टीके से जुडी़ गलत जानकारी को हटा देगा.

अमेरिकी सरकार ने दिया है ये आदेश

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी खुफिया अधिकारियों को कोविड-19 महामारी के स्रोत की जांच से जुड़ी अपनी कोशिशों को तेज करने का आदेश दिया है. इसमें परीक्षण के किसी चीनी प्रयोगशाला की तरफ ले जाने की किसी भी तरह की जांच की संभावना शामिल है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.