वाह रे इमरान! नवाज शरीफ के मेडिकल रिपोर्ट को बताया- नकली, PML-N ने कहा- इस्तीफा दे दो

"शरीफ ने पंजाब सरकार को जो अपनी सभी मेडिकल रिपोर्ट सौंपी हैं, वो डॉक्टरों, लंदन के विदेश ऑफिस और पाकिस्तान उच्चायोग द्वारा सत्यापित की गई हैं, फिर भी पीटीआई का कहना है कि रिपोर्ट नकली हैं." 

वाह रे इमरान! नवाज शरीफ के मेडिकल रिपोर्ट को बताया- नकली, PML-N ने कहा- इस्तीफा दे दो
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने प्रधानमंत्री इमरान खान से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में 'झूठ बोलने' को लेकर माफी मांगने और इस्तीफा देने की मांग की है. यहां बुधवार को एक समाचार सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएमएल-एन सीनेटर मुसादिक मलिक, सूचना सचिव मैरियम औरंगजेब और उप महासचिव अताउल्लाह तरार ने कहा कि शरीफ मेडिकल बोर्ड के निर्देश पर ही इलाज कराने विदेश गए थे, लेकिन "पीटीआई सरकार ने उनकी चिकित्सा स्थिति को लेकर लगातार झूठ बोले." मलिक ने कहा कि शरीफ एक ऐसी स्थिति से पीड़ित थे, जिसमें मस्तिष्क में रक्त की आपूर्ति करने वाली नसें अवरुद्ध हो जाती हैं. उन्होंने यह भी बताया कि शरीफ को पहले दिल के दो दौरे भी पड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:- नवाज शरीफ को वापस बुलाने के लिए पाकिस्तान का प्लान आया सामने, उठाएगा ये कदम

मलिक ने कहा कि खान और उनके मंत्रिमंडल ने ही शरीफ को विदेश यात्रा की मंजूरी दी थी. उन्होंने आगे कहा, "शरीफ ने पंजाब सरकार को जो अपनी सभी मेडिकल रिपोर्ट सौंपी हैं, वो डॉक्टरों, लंदन के विदेश ऑफिस और पाकिस्तान उच्चायोग द्वारा सत्यापित की गई हैं, फिर भी पीटीआई का कहना है कि रिपोर्ट नकली हैं."

यह भी देखें:-

मलिक ने कहा कि कोर्ट ने चिकित्सकीय आधार पर शरीफ को जमानत दी और ये पूरी तरह वैध तरीके से ली गई थी. इस मामले ने बुधवार को इसलिए तूल पकड़ा, क्योंकि पिछले हफ्ते पंजाब सरकार ने शरीफ की जमानत अर्जी यह कहकर आगे बढ़ाने से मना कर दिया था कि इसके पीछे कोई 'कानूनी, नैतिक और चिकित्सकीय आधार' नहीं पाया गया है.