close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से रोया कश्मीर का दुखड़ा! दखल की मांग की

यूएन में पिटने के बाद एक बार फिर से इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया का समर्थन मांगा है.

इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से रोया कश्मीर का दुखड़ा! दखल की मांग की
इमरान ने कश्मीर में मानवाधिकर संगठन भेजने की मांग अमेरिका के सामने रखी है.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने फिर से कश्मीर का दुखड़ा रोया है. कश्मीर मुद्दे पर दखल की मांग की. इमरान ख़ान ने राष्ट्रपति ट्रंप से 12 मिनट बातचीत की. फोन पर पूरे 12 मिनट तक इमरान सिर्फ़ कश्मीर पर ही बोले. इमरान ने ट्रंप से फिर कहा कि अमेरिका कश्मीर मुद्दे में दखल दे. 
 
मोदी का 'ट्रंप कॉल', पाकिस्तान में हड़कंप !
इधर, जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 में बदलाव के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लगभग 30 मिनट तक बातचीत हुई है. पीएम मोदी ने ट्रंप से बातचीत में आतंकवाद और सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर बातचीत की. पीएम मोदी ने इमरान खान का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ नेताओं के बयान शांति के लिए खतरा है. सीमा पार से आतंकवाद का रोक लगना जरूरी है. बताया जा रहा है कि यह बातचीत दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित थी.

ये भी पढ़ें: युद्ध की धमकी दे रहे पाकिस्तान में महंगाई चरम पर, इमरान खान सरकार का एक साल पूरा

 

भारत के रुख से घबराया पाक
जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के सख्त रुख और अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से बौखलाहट में नए नए कदम उठाए जा रहे हैं. इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल अगले 3 वर्षों के लिए बढ़ा दिया है. सेवा विस्तार जावेद बाजवा के रिटायर होने के महज तीन महीने पहले आया है. पाक पीएम ऑफिस ने जानकारी दी कि देश में अमन और शांति को लेकर इमरान खान ने बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया है. पाक मीडिया की तरफ से ये जानकारी दी गई है. हालांकि, इमरान खान इस से पहले जनरल कियानी को एक्सटेंशन दिए जाने की खिलाफत कर चुके हैं.