close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान खान ने बताया- हमारी कोई गलती नहीं, इनकी वजह से पाकिस्तान हुआ कंगाल

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने ऐसे कठिन समय में कार्यभार संभाला जब देश का कर्ज ऐतिहासिक रूप से अत्याधिक था. 

इमरान खान ने बताया- हमारी कोई गलती नहीं, इनकी वजह से पाकिस्तान हुआ कंगाल
.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इफ्तार के लिए इस्लामाबाद में एकत्रित हुई विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्हें देश की आर्थिक बदहाली एवं भारी विदेशी कर्ज के लिए जिम्मेदार ठहराया. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज ने एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो से उनकी ओर से रविवार को दी गई इफ्तार पार्टी में मुलाकात की.

यह पहली बार है जब मरियम का बिलावल के साथ आमना-सामना हुआ जिनकी दिवंगत मां बेनजीर भुट्टो जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कड़ी प्रतिद्वंद्वी थी लेकिन बाद में दोनों ने सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ एक-दूसरे से हाथ मिला लिया था.

इफ्तार-रात्रिभोज में आवामी नेशनलिस्ट पार्टी नेता असफंदियार वली, पशतूनख्वा मिलि आवामी पार्टी के प्रमुख महमूद खान अचकजई समेत विपक्ष के अन्य नेता शामिल हुए. खान ने कहा, “ये लोग (विपक्षी नेता) लोकतंत्र के बचाव के नाम पर एकत्रित हुए. असल में वे देश के मौजूदा संकट के लिए जिम्मेदार हैं.”

खान ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने ऐसे कठिन समय में कार्यभार संभाला जब देश का कर्ज ऐतिहासिक रूप से अत्याधिक था. उन्होंने कहा कि राष्ट्र प्रगति के लिए आशान्वित है और वह साबित करेंगे कि पाकिस्तान क्षेत्र में शीर्ष पर रहेगा.