किताब को लेकर भिड़ीं इमरान खान की दोनों पूर्व पत्नियां, जेमिमा ने कहा करूंगी मानहानि का मुकदमा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब 'टेल ऑल' प्रकाशित होने से पहले ही विवादों में घिर गई है. 

किताब को लेकर भिड़ीं इमरान खान की दोनों पूर्व पत्नियां, जेमिमा ने कहा करूंगी मानहानि का मुकदमा
रेहम खान, इमरान खान और जेमिमा गोल्डस्मिथ. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब 'टेल ऑल' प्रकाशित होने से पहले ही विवादों में घिर गई है. दरअसल, किताब के कुछ अंश ऑनलाइन लीक हो गए हैं जिससे पाकिस्तान की राजनीति में खलबली मच गई है. इसके अलावा यहां रेहम और इमरान खान के समर्थकों के बीच ट्विटर और पाकिस्तानी मीडिया के जरिए जुबानी जंग शुरू हो गई है. आपको बता दें कि, रेहम ने अपनी किताब में पूर्व पति इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रेहम ने अपनी किताब में दावा किया है कि वर्ष 2015 में शादी से पहले इमरान खान ने उनका यौन उत्पीड़न किया था. 

अब इस पूरे मामले में नया मोड़ आता नजर आ रहा है. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ट्वीट कर कहा है कि अगर रेहम की किताब ब्रिटेन में प्रकाशित होती है तो वह उन पर मानहानि का मुकदमा करेंगी. उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, "मैं अपने (उस समय) 16 वर्षीय बेटे की तरफ से रेहम पर मानहानि और गोपनीयता के उल्लंघन के लिए मुकदमा करूंगी.'' तमाम विवादों के बाद से ही रेहम की किताब के प्रकाशन पर तलवार लटकती नजर आ रही है. 

वसीम अकरम ने भेजा लीगल नोटिस
वहीं, दूसरी ओर द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम सहित चार लोगों ने किताब को लेकर इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम को लीगल नोटिस भेज दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, रेहम ने किताब में अपने पहले पति डॉ. एजाज रहमान, वसीम अकरम, लंदन के एक बिजनेसमैन सैयद जुल्फिकार बुखारी पर कई किस्‍म के आरोप लगाए हैं. इसी कारण इन लोगों ने रेहम को लीगल नोटिस भेजा है. 

रेहम पर नवाज शरीफ से पैसे लेने का आरोप
आपको बता दें कि पहले आई खबरों में PTI नेता सलमान अहमद ने आरोप लगाया था कि रेहम को यह किताब लिखने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नवाज शरीफ से करीब 90 लाख रुपए मिले हैं. उन्होंने दावा किया कि उनके पास इस बात के सबूत भी हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान को बदनाम करने के लिए नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने रेहम को पैसे दिए हैं. वहीं, रेहम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था.

क्या है किताब में
रेमह खान की किताब में उनकी और इमरान खान की शादी के बारे में भी विस्तार से बताया गया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने अपनी पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ के तलाक देकर टीवी एंकर रेहम खान से शादी की थी. यह शादी मात्र 10 महीने चली.