इमरान की पार्टी के सांसदों की सदस्यता का फैसला मतदान से होगा
Advertisement

इमरान की पार्टी के सांसदों की सदस्यता का फैसला मतदान से होगा

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसदों की सदस्यता के मुद्दे पर संसद में मतदान के जरिये फैसला किया जाएगा। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 30 से अधिक सांसदों ने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था। पार्टी ने तब 2013 के चुनावों में कथित धांधली के आरोपों को लेकर सरकार को सत्ता से हटाने के लिए प्रदर्शन किया था। 2013 के चुनावों में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी की जीत हुई थी।

इस्लामाबाद : इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसदों की सदस्यता के मुद्दे पर संसद में मतदान के जरिये फैसला किया जाएगा। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 30 से अधिक सांसदों ने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था। पार्टी ने तब 2013 के चुनावों में कथित धांधली के आरोपों को लेकर सरकार को सत्ता से हटाने के लिए प्रदर्शन किया था। 2013 के चुनावों में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी की जीत हुई थी।

पीटीआई के सांसदों के इस्तीफे स्वीकार नहीं किये गये थे क्योंकि नेशनल असेंबली के अध्यक्ष ने मांग की थी कि प्रत्येक सांसद उनसे व्यक्तिगत रूप से आकर मिले और पता लगाया जाएगा कि इस्तीफा स्वेच्छा से दिया गया या पार्टी के दबाव में।

पार्टी सांसद अंतत: सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच समझौते के बाद इस महीने की शुरुआत में संसद लौटे लेकिन कुछ विपक्षी दलों ने विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि वे एक कानून के तहत अपनी सदस्यता खो चुके हैं जिसके मुताबिक लगातार 40 दिन तक सदन से गैरमौजूदगी पर सदस्यता समाप्त कर दी जाती है। मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के एक विधायक ने भी पीटीआई सांसदों की सदस्यता समाप्त करने के लिए प्रस्ताव रखा। स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने कल ऐलान किया कि सदन में अगले सत्र में मतदान की व्यवस्था की जाएगी और इस मुद्दे पर फैसला किया जाएगा।

Trending news