नाइजर शूटआउट: बदमाशों ने 6 फ्रांसीसी नागरिकों समेत 8 लोगों को गोलियों से भूना

मैक्रों ने नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मदू इस्सोफोउ से फोन पर बात की और दोनों राष्ट्र प्रमुखों ने ‘घातक हमले की जांच के लिए उपलब्ध सभी संसाधानों के इस्तेमाल पर जोर दिया. 

नाइजर शूटआउट: बदमाशों ने 6 फ्रांसीसी नागरिकों समेत 8 लोगों को गोलियों से भूना
प्रतीकात्मक तस्वीर

नियामी: नाइजर (Niger) की राजधानी में एक वाइल्डलाइफ पार्क (Wildlife Park) में रविवार को कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा फ्रांस के छह सहायता कर्मियों और दो गाइडों की हत्या कर दी. जिसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने एक बयान में पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

मैक्रों ने नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मदू इस्सोफोउ से फोन पर बात की और दोनों राष्ट्र प्रमुखों ने ‘घातक हमले की जांच के लिए उपलब्ध सभी संसाधानों के इस्तेमाल पर जोर दिया. मैक्रों और इस्सोफोउ अफ्रीकी साहेल क्षेत्र में आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ने को प्रतिबद्ध हैं. नाइजर के गृह मंत्री के सलाहकार ओमरू मोस्सा ने बताया कि हमला कुरे में ‘जिराफ रिजर्व’ में हुआ था.

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में फिर दिखी कोरोना की खतरनाक रफ्तार, नए मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

यह पार्क तिलाबेरी क्षेत्र में आता है, जहां 2017 में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध जिहादियों ने चार अमेरिकी सैनिकों और पांच नाइजरियनों की हत्या कर दी थी. फ्रांस सरकार ने अपने नागरिकों को नियामी से बाहर यात्रा करने को लेकर भी आगाह किया है, क्योंकि बोको हरम, इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी अब भी पश्चिमी अफ्रीकी देश में हमलों को अंजाम दे रहे हैं. साहेल क्षेत्र में भी आईएस और अल-कायदा से जुड़े समूह हिंसक कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.