PM Modi US Visit: भारत और अमेरिका के संबंध होंगे और मजबूत, पीएम मोदी के दौरे से पहले आया ये बयान
Advertisement

PM Modi US Visit: भारत और अमेरिका के संबंध होंगे और मजबूत, पीएम मोदी के दौरे से पहले आया ये बयान

अमेरिकी प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने वाशिंगटन में कहा कि दोनों देश विशेष रूप से रक्षा पर केंद्रित रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे.

PM Modi US Visit: भारत और अमेरिका के संबंध होंगे और मजबूत, पीएम मोदी के दौरे से पहले आया ये बयान

India US Relation: भारत और अमेरिका 22 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश की आगामी यात्रा के दौरान अपनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे. अमेरिकी प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने बुधवार को वाशिंगटन में कहा कि दोनों देश विशेष रूप से रक्षा पर केंद्रित रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन मुक्त, समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत सुनिश्चित करने की दिशा में साझा प्रतिबद्धता को मजबूत करने के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे. राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण के बाद पीएम मोदी 22 जून को अमेरिका जाने वाले हैं. यात्रा के दौरान पीएम मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 22 जून को मोदी के सम्मान एक राजकीय रात्रिभोज भी देंगे. भारतीय-अमेरिकी समुदाय के एक प्रतिष्ठित नेता अजय जैन भूटोरिया ने कहा है कि इस महीने के अंत में प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा दोनों देशों के बीच मजबूत और स्थायी साझेदारी का प्रमाण है.

भूटोरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में बहुत लोकप्रिय हैं, क्योंकि भारत ने उनके नेतृत्व में विकास देखा है. भूटोरिया ने कहा कि इस यात्रा का महत्व इसलिए भी है, क्योंकि यह अमेरिका और भारत के बीच साझेदारी को मजबूत कर रही है तथा प्रशांत क्षेत्र में मुक्त, खुले, समृद्ध और सुरक्षित संबंधों के लिए साझा प्रतिबद्धताओं को आगे बढ़ा रही है.

जरूर पढ़ें...

पुल के पिलर व दीवार के बीच फंसा युवक, तीन दिन से था लापता, निकालने में जुटा प्रशासन 
इस मशहूर न्यूज एंकर ने दुनिया को कहा अलविदा, जीत चुकी हैं Best Anchor का अवॉर्ड

 

Trending news