ब्रिटेन के साथ संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है भारत: नवतेज सरना
Advertisement

ब्रिटेन के साथ संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है भारत: नवतेज सरना

ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त नवतेज सरना ने कहा कि आने वाले वर्षों में ब्रिटेन के साथ भारत के रिश्ते और बेहतर होंगे क्योंकि दोनों देश अपने द्विपक्षीय सामरिक रिश्तों को आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत अधिक दिलचस्पी दिखा रहे हैं। अगले सप्ताह अमेरिका में भारत के राजदूत का कार्यभार संभालने जा रहे सरना ने इससे पहले कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया के लिए उच्चायुक्त के रिसेप्शन में अपने संबोधन के दौरान सरना ने भारत और ब्रिटेन के सामरिक संबंधों पर बल दिया।

लंदन: ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त नवतेज सरना ने कहा कि आने वाले वर्षों में ब्रिटेन के साथ भारत के रिश्ते और बेहतर होंगे क्योंकि दोनों देश अपने द्विपक्षीय सामरिक रिश्तों को आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत अधिक दिलचस्पी दिखा रहे हैं। अगले सप्ताह अमेरिका में भारत के राजदूत का कार्यभार संभालने जा रहे सरना ने इससे पहले कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया के लिए उच्चायुक्त के रिसेप्शन में अपने संबोधन के दौरान सरना ने भारत और ब्रिटेन के सामरिक संबंधों पर बल दिया।

बर्मिंघम में सोमवार को कंजर्वेटिव पार्टी के वाषिर्क सम्मेलन से इतर उन्होंने कहा, ‘भारत में प्रमुख आर्थिक कदमों को लेकर दोनों सरकारों की दिलचस्पी के कारण आने वाले वषरें में भारत ब्रिटेन के साथ संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है।’ सरना द्वारा आयोजित रिसेप्शन में विदेश मंत्री बोरिश जॉनसन समेत ब्रिटेन के वरिष्ठ मंत्रियों, अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री लियाम फॉक्स, समुदायों और स्थानीय सरकार मंत्री साजिद जावेद, कंजर्वेटिव पार्टी के अध्यक्ष पैट्रिक मैकलॉगलिन और विश्वविद्यालय, विज्ञान, अनुसंधान और नवोन्मेष मामलों के मंत्री जो जानसन ने भारत-ब्रिटेन संबंधों को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी।

Trending news