close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कराची में चीनी दूतावास के पास हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा

भारत ने कहा कि आतंकवाद के किसी भी कृत्य को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है. इस जघन्य हमले को अंजाम देने वालों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए.

कराची में चीनी दूतावास के पास हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा
फोटो साभार- ARYNEWSOFFICIAL

नई दिल्ली: कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के पास हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद के किसी भी कृत्य को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि शुक्रवार सुबह कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के पास हुए आतंकी हमले की भारत कड़ी निंदा करता है और इस जघन्य हमले में लोगों की मौत पर शोक प्रकट करते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद के किसी भी कृत्य को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है. इस जघन्य हमले को अंजाम देने वालों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए.’’ 

मंत्रालय ने कहा कि ऐसे आतंकी हमले अंतराष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद के सभी स्वरूपों से मुकाबला करने के संकल्प को मजबूत बनाते हैं. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के निकट गोलियां चलाईं, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई.

डॉन समाचारपत्र की खबर के मुताबिक,  क्लिफटन इलाके में एक धमाके की भी आवाज सुनी गई, जिसकी प्रकृति के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. गोलीबारी के बाद पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की बड़ी टुकड़ियों की इलाके में तैनाती की गई है. रेड जोन माने जाने वाले इस क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं.