'मालदीव-भारत के बीच हमेशा अच्छे संबंध नहीं रहे, पर अमिताभ की फिल्में देखना बंद नहीं किया’

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जल्द स्वस्थ होने की दुआएं केवल देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही हैं.

'मालदीव-भारत के बीच हमेशा अच्छे संबंध नहीं रहे, पर अमिताभ की फिल्में देखना बंद नहीं किया’
फोटो: ट्विटर
Play

नई दिल्ली: बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जल्द स्वस्थ होने की दुआएं केवल देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही हैं. मालदीव (Maldives ) की संसद के स्पीकर ने बिग बी को दोनों देशों के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.    

एक कार्यक्रम के दौरान स्पीकर मोहम्मद नशीद (Mohamed Nasheed) ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि भारत और मालदीव के संबंध कई पीढ़ियों से हैं. दोनों देशों के लोग चावल और करी, तंदूरी और बिरयानी खाते हैं. हम अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मेंद्र और रेखा की फिल्में देखते हैं’. उन्होंने आगे कहा, ‘यह सच है कि मालदीव और भारत के बीच हमेशा अच्छे संबंध नहीं रहे, लेकिन तनाव के दौर में भी हमने चावल-करी खाना और अमिताभ की फिल्में देखना बंद नहीं किया’.

ये भी पढ़ें: डिटेंशन कैंप में चीन के टॉर्चर की दिल दहलाने वाली दास्तां, जानिए शख्स की आपबीती

माले और नई दिल्ली के बीच घनिष्ठ सहयोग पर प्रकाश डालते हुए नशीद ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मालदीव सरकार विदेश नीति पर हमारे सबसे करीबी सहयोगी और पड़ोसी भारत के साथ बेहतर संबंधों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेगी. पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान स्पीकर नशीद ने यह बातें एक कार्यक्रम में कहीं, जिसमें भारत ने हिंद महासागर द्वीप देश के 61 द्वीपों के लिए आउटडोर जिम उपकरण सौंपे. इस दौरान, मालदीव में भारत के राजदूत सुंजय सुधीर (Sunjay Sudhir) भी उपस्थित थे. गौरतलब है कि मालदीव का युवा, खेल और सामुदायिक सशक्तिकरण मंत्रालय भारत के सहयोग से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है. 

मालूम हो कि अमिताभ बच्‍चन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. जब से उनके संक्रमित होने की खबर सामने आई है, उनके फैंस उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.