VIDEO: पाकिस्तानी चैनल का झूठ, कहा- चीन के हमले में 158 भारतीय सैनिकों की मौत

VIDEO: पाकिस्तानी चैनल का झूठ, कहा- चीन के हमले में 158 भारतीय सैनिकों की मौत
पाकिस्तानी चैनल ने जारी की झूठी तस्वीर, चीनी हमले में 158 भारतीय जवान मारे गए (फोटोः दुनिया न्यूज)

नई दिल्लीः भारत और चीन के बीच सीमा विवाद और डोकलाम विवाद को लेकर तनातनी चल रही है. जहां एक तरफ चीनी मीडिया आए दिन भारत को बुरे परिणाम भुगतने की धमकी दे रही है. वहीं इस बार भारत भी अपने रुख पर अड़ा हुआ है और किसी भी हालात में पीछे हटने को तैयार नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान दोनों देशों के तनाव का लाभ उठाने की कोशिश में है. पाकिस्तान के एक टीवी चैनल भारत के खिलाफ बड़ा प्रोपेगंडा फैला रहा है. 

चीन-पाकिस्तान के रिश्ते में 'नया मोड़', अस्ताना में नहीं हुई जिनपिंग-नवाज की मुलाकात

पाकिस्तानी टीवी चैनल दुनिया न्यूज ने दावा किया है कि चीनी सेना की ओर से किए रॉकेट अटैक में भारतीय सेना के 158 सैनिक मारे गए हैं. इसके अलावा सोमवार को हुए हमले में कई अन्य सैनिक घायल बताए जा रहे हैं. पाकिस्तानी टीवी चैनल की इस हिमाकत की हद तो तब हो गई जब उसने अपनी वेबसाइट पर हमले से संबंधित तस्वीरें भी पोस्ट कर दी. जबकि इंडियन आर्मी ने इन तस्वीरों को फर्जी करार दिया है.

चीनी मीडिया ने दी धमकी, कहा- 'पाकिस्तान की ओर से तीसरे देश की सेना कश्मीर में घुस सकती है'

पाकिस्तानी टीवी चैनल ने दावा किया है कि सिक्किम मुद्दे पर भारत और चीन के बीच झड़प शुरू हो गई है. जिसके बाद चीन ने भारतीय मोर्चा पर रॉकेट हमले कर दिए. जिसमें भारतीय फौजों के 158 जवान मारे गए हैं. जबकि दर्जनों अन्य जवान घायल हो गए हैं. टीवी चैनला का कहना है कि इससे पहले भी ऐसे दोनों देशों में झड़प देखने में आई है. टीवी चैनल का कहना है कि विवाद की शुरआत भारत की ओर से की गई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए चीन ने भारतीय मोर्चा पर रॉकेट फायर किया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.