Breaking News
  • कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- 'पीएम ने Lockdown बढ़ाने के संकेत दिए'

चीन की इस समस्या से निपटने के लिए भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ, ये है पूरा मामला

चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्त्री ने रविवार को कहा कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप की रोकथाम में भारत चीन की पूरी मदद करेगा. 

चीन की इस समस्या से निपटने के लिए भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ, ये है पूरा मामला
चीन की मदद करेगा भारत

बीजिंग: चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्त्री ने रविवार को कहा कि चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप की रोकथाम में भारत चीन की पूरी मदद करेगा. उन्होंने कहा कि चीन ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न संकट से निपटने के लिए समय पर प्रभावी कदम उठाया है. 

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्ते चीन में कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई महामारी की स्थिति से चीन समेत पूरी दुनिया के लोग स्तब्ध हैं. उन्होंने भारत की ओर से चीन की सरकार और चीनी जनता को संकट की इस घड़ी में देते हुए प्रभावित लोगों और उनके परिवारजनों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त की.

विक्रम मिस्त्री ने कहा कि चीन की सरकार और लोगों ने विश्व को इस संकट से निपटने में अपने साहस और संकल्प दिखाया है और विश्वास है कि वे इस पर काबू पाने जल्द ही कामयाब होंगे.

ये भी देखें- 

उन्होंने कहा कि भारत चीनी जनता को मदद देने की यथासंभव कोशिश करेगा और संकट की इस घड़ी में चीन के साथ खड़ा रहेगा. भारत की राहत चिकित्सा सामग्री जल्द ही चीन आने वाली है, जो दोनों देशों के बीच एकजुटता और मित्रता की परंपरा का उदाहरण है. (साभार:चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)