नेपाल में भारतीय दूतावास ने मनाया स्वतंत्रता दिवस
Advertisement

नेपाल में भारतीय दूतावास ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

भारतीय दूतावास ने यहां मंगलवार को 71वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया. भारतीय राजदूत मंजीव पुरी ने राष्ट्रध्वज फहराया और भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश पढ़ा. समारोह में दूतावास के कई अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य और भारतीय समुदाय के लोग शामिल हुए. भारतीय दूतावास की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, पुरी ने इस मौके पर भारतीय सशस्त्र बलों के शहीद सैनिकों के रिश्तेदारों, दो आश्रितों, और 15 विधवाओं को 5.70 करोड़ रुपये मूल्य के चेक वितरित किए.

समारोह का समापन नेपाल आर्मी बैंड की एक प्रस्तुति के साथ हुआ. (प्रतीकात्मक फोटो)

काठमांडू: भारतीय दूतावास ने यहां मंगलवार को 71वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया. भारतीय राजदूत मंजीव पुरी ने राष्ट्रध्वज फहराया और भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश पढ़ा. समारोह में दूतावास के कई अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य और भारतीय समुदाय के लोग शामिल हुए. भारतीय दूतावास की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, पुरी ने इस मौके पर भारतीय सशस्त्र बलों के शहीद सैनिकों के रिश्तेदारों, दो आश्रितों, और 15 विधवाओं को 5.70 करोड़ रुपये मूल्य के चेक वितरित किए.

नेपाल आर्मी बैंड की प्रस्तुति

नेपाल के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित 59 पुस्तकालयों, शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थानों को किताबें वितरित की गईं. भारत ने शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने के लिए विभिन्न अस्पतालों, गैर लाभकारी धर्मादा संगठनों और शैक्षणिक संस्थानों को 30 एंबुलेंस और छह बसें भेंट किए. भारतीय संस्कृति केंद्र, केंद्रीय विद्यालय और मॉडर्न इंडियन स्कूल के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के गीत गाए और भारतीय संगीत बैंड अस्तित्व ने एक संगीतमय प्रस्तुति दी. समारोह का समापन नेपाल आर्मी बैंड की एक प्रस्तुति के साथ हुआ.

Trending news