अमेरीकी FBI की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भारतीय, पत्नी की हत्या कर फरार, 1,00,000 डॉलर है इनाम

एफबीआई ने शीर्ष 10 वांछित अपराधियों की सूची में 26 वर्षीय एक भारतीय नागरिक को आज शामिल किया, जो अमेरिका में डंकिन डोनट्स रेस्त्रां की रसोई में कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद दो वर्ष पहले लापता हो गया था.

अमेरीकी FBI की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भारतीय, पत्नी की हत्या कर फरार, 1,00,000 डॉलर है इनाम
एफबीआई के शीर्ष 10 वांछित अपराधियों की सूची में 26 वर्षीय एक भारतीय नागरिक भी शामिल है जिसमें पत्नी की हत्या का आरोप है. (तस्वीर के लिए साभार www.fbi.gov)

वाशिंगटन: एफबीआई ने शीर्ष 10 वांछित अपराधियों की सूची में 26 वर्षीय एक भारतीय नागरिक को आज शामिल किया, जो अमेरिका में डंकिन डोनट्स रेस्त्रां की रसोई में कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद दो वर्ष पहले लापता हो गया था.

1,00,000 डॉलर का है ईनाम

एफबीआई ने भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल की गिरफ्तारी में मदद करने के लिए किसी भी सूचना देने के लिए 1,00,000 डॉलर की पेशकश की है. एजेंसी ने चेतावनी दी है कि अपनी 21 वर्षीय पत्नी पलक भद्रेशकुमार पटेल को कई बार एक बड़ा चाकू घोपने वाले पटेल को सशस्त्र और अत्यधिक खतरनाक माना जाए. पलक 12 अप्रैल 2015 को मैरीलैंड, हनोवर में रेस्त्रां की रसोई में मृत पायी गई थी. दोनों पति-पत्नी डंकिन डोनट्स के कर्मचारी थे.

एफबीआई की टॉप टेन लिस्ट में भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल

स्पेशल एजेंट इन चार्ज ऑफ दि एफबीआई बाल्टीमोर फील्ड ऑफिस गोर्डन बी जॉनसन ने एक बयान में कहा, ‘भद्रेशकुमार पटेल की कथित अपराधों की अत्यंत हिंसक प्रवृति से उसे एफबीआई की टॉप टेन लिस्ट में स्थान मिला.’ पुलिस ने कहा कि भद्रेशकुमार मूल रूप से भारत के गुजरात राज्य का रहने वाला है और एक वीजा पर अमेरिका आया था लेकिन वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी और इस बात के कोई संकेत नहीं है कि वह कानूनी तौर पर देश छोड़ने में सक्षम था.

पलक पटेल की घरेलू हिंसा के नृशंस कृत्य के तहत हत्या की गई

जांचकर्ताओं का मानना है कि पलक भारत लौटना चाहती थी लेकिन उसका पति इसके खिलाफ था. एनी एरंडेल काउंटी के पुलिस प्रमुख टिम अल्टोमेयर ने एक बयान में कहा, ‘पलक पटेल की घरेलू हिंसा के नृशंस कृत्य के तहत हत्या की गई. भद्रेशकुमार को पकड़ने के कई प्रयास किए गए लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली.’