अमेरिका : भारतीय मूल के दो भाईयों पर धोखाधड़ी का आरोप
Advertisement

अमेरिका : भारतीय मूल के दो भाईयों पर धोखाधड़ी का आरोप

भारतीय मूल के दो भाईयों अजय टंडन (41) और अमित टंडन(47) के खिलाफ सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया.

(प्रतीकात्मक फोटो)

न्यूयॉर्क: अमेरिकी संघीय नियामक ने सार्वजनिक रूप से व्यापार करने वाली छोटी और माइक्रोकैप कंपनियों पर निष्पक्ष अनुसंधान रिपोर्ट कथित रूप से मुहैया कराने के लिए भारतीय मूल के दो भाईयों पर निवेशकों को धोखा देने का आरोप लगाया है .

भारतीय मूल के दो भाईयों अजय टंडन (41) और अमित टंडन(47) के खिलाफ सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया. यह रिपोर्ट कथित रूप से निष्पक्ष थी और अनुसंधान के लिए किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया गया था. वास्तविकता यह थी कि प्रत्येक रिपोर्ट के लिए उन्हें हजारों डालर दिए गए थे .

अजय ‘सी थ्रू इक्विटी’ के सह-संस्थापक और सीईओ हैं और प्रतिभूति उद्योग में अनुभव है. अमित सी थ्रू में अनुसंधान निदेशक और साथ ही एक वकील और न्यूयॉर्क बार के सदस्य हैं.

एसईसी की शिकायत के अनुसार, सी थ्रू इक्विटी और टंडन बंधुओं ने मुफ्त में एक शोध रिपोर्ट प्राप्त करने के उद्देश्य से निवेशक सम्मेलन में "प्रस्तुति" बनाने के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया और भुगतान में हेराफेरी की .

सी थ्रू और टंडन बंधु ने प्रत्येक कंपनी से कांफ्रेंस प्रजेंटेंशन शुल्क के तौर पर कथित रूप से हजारों डालर जुटाए . शिकायत मैनहटन संघीय अदालत में है. इसमें टंडन बंधुओं पर संघीय प्रतिभूति कानून के धोखाधड़ी निरोधक प्रावधानों के तहत आरोप लगाया गया है .

Trending news