भारतीय मूल के करोड़पति श्री थानेदार मिशिगन राज्य विधायिका के लिए निर्वाचित

थानेदार (65) वैज्ञानिक भी हैं और चुनाव अभियान के लिए रिकॉर्ड 4,38,620 डॉलर की राशि जुटाई थी, इसमें अधिकतर उनका अपना योगदान था. उन्होंने छह विरोधियों को मात देकर डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party) की उम्मीदवारी हासिल की थी.

भारतीय मूल के करोड़पति श्री थानेदार मिशिगन राज्य विधायिका के लिए निर्वाचित
श्री थानेदार (फाइल फोटो)

ह्यूस्टन: भारतीय मूल के करोड़पति कारोबारी श्री थानेदार (Mr. Thanedar ) मिशिगन के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव (Michigan's House of Representatives) के लिए 93 प्रतिशत मतों के साथ निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने दो साल पहले गवर्नर का भी चुनाव लड़ा था.

चुनाव अभियान के लिए रिकॉर्ड 4,38,620 डॉलर की राशि
थानेदार (65) वैज्ञानिक भी हैं और चुनाव अभियान के लिए रिकॉर्ड 4,38,620 डॉलर की राशि जुटाई थी, इसमें अधिकतर उनका अपना योगदान था. उन्होंने छह विरोधियों को मात देकर डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party) की उम्मीदवारी हासिल की थी. उन्होंने मिशिगन के तीसरे निर्वाचन जिले से 93 प्रतिशत मतों से जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने सिखाए एक्टिव रहने के गुर, ट्वीट में कही बड़ी बात

18 साल की उम्र में रसायन शास्त्र में स्नातक की उपाधि
मूल रूप से कर्नाटक के बेलगावी के रहने वाले थानेदार ने 18 साल की उम्र में रसायन शास्त्र में स्नातक की उपाधि और परास्नातक की उपाधि बंबई विश्वविद्यालय से प्राप्त की. वह वर्ष 1979 में अर्कोन विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अमेरिका चले आए, बाद में उन्होंने मिशिगन विश्वविद्यालय में भी पढ़ाई की. थानेदार ने हाल में दिए साक्षात्कार में कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से पहले आखिरी बार प्रचार किया था और महामारी के दौरान उन्होंने मास्क और सेनिटाइजर बांटने में समय बिताया. (इनपुट भाषा) 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.