अखरोट एलर्जी वाले भारतीय मूल के भाई-बहन से Emirates Crew ने Toilet में बैठने को कहा

शानेन सहोता (24) और संदीप सहोता (33) का कहना है कि उन्होंने अपनी एलर्जी को लेकर एयरलाइन को तीन बार चेताया लेकिन तब वे स्तब्ध रह गये जब उड़ान में भुने हुए अखरोट करीब 40 मिनट तक परोसे जाते रहे. 

अखरोट एलर्जी वाले भारतीय मूल के भाई-बहन से Emirates Crew ने Toilet में बैठने को कहा
फाइल फोटो (डीएनए)

लंदनः अखरोट से भयंकर एलर्जी वाले भारतीय मूल के दो भाई - बहन को तब एयरलाइंस इमिरेट्स के चालक दल ने शौचालय में कथित रुप से बैठ जाने के लिए कहा जब उड़ान में यात्रियों को अखरोट परोसा जा रहा था. डेली एक्सप्रेस की खबर है कि शानेन सहोता (24) और संदीप सहोता (33) का कहना है कि उन्होंने अपनी एलर्जी को लेकर एयरलाइन को तीन बार चेताया लेकिन तब वे स्तब्ध रह गये जब उड़ान में भुने हुए अखरोट करीब 40 मिनट तक परोसे जाते रहे. खबर के अनुसार पिछले हफ्ते शानेन और संदीप अपने अभिभावक का 60 वां जन्मदिन मनाने के लिए इंगलैंड के बर्मिंघम हवाई अड्डे से दुबई और सिंगापुर गये थे. इस यात्रा पर उन्हें 5,000 पाउंड से अधिक का खर्च आया था.

दोनों का दावा है कि उन्होंने टिकट बुक कराते समय, बर्मिंघम हवाई अड्डे पर चेकइन और विमान पर सवार होते समय अपनी एलर्जी का जिक्र किया था. लेकिन जब उड़ान में भोजन सूची देखी तो वे भूने हुए अखरोट वाले चिकन बिरयानी देखकर घबरा गये. जब उन्होंने इस बारे में चालक दल से बात की तो उनमें एक स्टाफ ने उनसे कहा कि यदि वे कुशन और तकिया वाले शौचालय में चले जाएं तो उन्हें ज्यादा आरामदेह लग सकता है. लेकिन वे शौचालय में नहीं गये तथा उन्होंने अगले सात घंटे तक विमान के पिछले हिस्से में कंबल से अपना सिर एवं नाक ढककर बिताया. 

शानेन ने कहा , ‘‘ हमने बड़ा अपमानित महसूस किया. यह बड़ा भयावह था. दरअसल यह तो खुशी का मौका था लेकिन शुरु में ही हमारी छुट्टी बेकार हो गयी. ’’ हालांकि एयरलाइन ने दावा किया है कि बुकिंग रिकार्ड में एलर्जी का कोई जिक्र नहीं है और वह अखरोट मुक्त उड़ान की गारंटी नहीं दे सकती. 

(इनपुट भाषा)