गावस्कर, कपिल और सिद्धू को मिला इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब 18 अगस्त को पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे

गावस्कर, कपिल और सिद्धू को मिला इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता
खबर में पीटीआई के सीनेटर फैजल जावेद के हवाले से बताया गया है कि तीनों भारतीय क्रिकेटरों को न्योता भेजा गया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब 18 अगस्त को पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बात का दावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैजल जावेद ने शुक्रवार को किया था. पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबार 'डॉन' के पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को भी आमंत्रित किया गया है. खबर में पीटीआई के सीनेटर फैजल जावेद के हवाले से बताया गया है कि तीनों भारतीय क्रिकेटरों को न्योता भेजा गया है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को भी भेजा न्योता
खबर में आगे बताया गया है कि इमरान खान ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का कप्तान रहते हुए 1992 में पाकिस्तान के लिए विश्व कप जीता था, उन्होंने अपने सहयोगियों को भी याद किया है और जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, रमीज राजा, इंजमाम-उल-हक, मुश्ताक अहमद, मोईन खान और आकिब जावेद को भी आमंत्रित किया है.

बॉलीवुड के कलाकार भी हैं आमंत्रित
खबर में मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए यह भी लिखा गया है कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता कुछ बॉलीवुड कलाकारों को भी भेजा गया है. लेकिन, इस बारे में पीटीआई की तरफ से किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है.

सिद्धू ने कहा था- जरूर जाएंगे
गौरतलब है कि सिद्धू ने हाल ही में कहा था कि अगर उन्हें पाकिस्तान से आधिकारिक न्योता आया तो वह अपने पुराने दोस्त इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जरूर जाएंगे. चुनाव में जीत के बाद उन्होंने इमरान को फोन पर बधाई भी दी थी. वहीं, सुनील गावस्कर ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार उन्हें इजाजत देगी तो ही वह वहां जाएंगे. जबकि कपिल देव ने भी आधिकारिक न्योता मिलने के बाद ही फैसला करने की बात कहा थी.

116 सीटों पर जीती है पीटीआई
गौरतलब है कि 25 जुलाई को हुए चुनावों में इमरान की पार्टी पीटीआई ने सबसे अधिक 116 सीटें जीती थीं. बीते सोमवार को पार्टी ने उन्हें संसदीय दल का नेता व प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया था. 342 सीटों वाली नेशनल असेंबली में सरकार बनाने के लिए 172 सांसदों का समर्थन चाहिए. गौरतलब है कि पीटीआई अपने सहयोगियों के साथ केंद्र में अपनी सरकार बनाने के लिए एक आरामदायक स्थिति में है.

पहले 11 को होनी थी शपथ
पहले इमरान खान द्वारा 11 अगस्त को शपथ लेने की संभावना थी. लेकिन, चुनाव आयोग ने इमरान के दो क्षेत्रों से निर्वाचन के नोटिफिकेशन को रोक दिया था. इस कारण तारीख आगे बढ़ानी पड़ी. इमरान पर मतपत्र की गोपनीयता का उल्लंघन करने का आरोप था.