इंडोनेशिया: बाढ़ में पुल ढहने से 7 की मौत, तीन लापता; अब तक इतने का नुकसान

दिसंबर के अंत और जनवरी की शुरुआत में दक्षिण पूर्व एशियाई देश में मूसलाधार बारिश ने जकार्ता महानगरीय क्षेत्र में कम से कम 66 लोगों की जान ले ली है.

इंडोनेशिया: बाढ़ में पुल ढहने से 7 की मौत, तीन लापता; अब तक इतने का नुकसान
प्रतीकात्मक तस्वीर

जकार्ता: इंडोनेशिया (Indonesia) में बाढ़ के कारण सात लोगों की मौत हो गई और अन्य तीन लापता हो गए हैं. स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि एक नदी के ऊपर बने पुल पर काफी लोगों की भीड़ थी, जो बाढ़ (Flood) के पानी में बह गया. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, यह घटना बेंगकुलू प्रांत के कौर जिले में भारी बारिश के कारण हुई.

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (बीएनपीबी) के एक प्रवक्ता अगुस विबोबो ने कहा, "लापता पीड़ितों की तलाश के लिए स्वयंसेवक काम कर रहे हैं और आपातकालीन चौकियों की स्थापना की गई है." पुल के मलबे से कई मील दूर तीन शव मिले, जो नदी में पूरी तरह से डूबे हुए थे. बीएनपीबी द्वारा जारी की गई तस्वीरों में इन्हें देखा जा सकता है.

इंडोनेशियाई मौसम विज्ञान एजेंसी (बीएमकेजी) ने सोमवार को द्वीपसमूह के कई हिस्सों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया, जिसमें बेंगकुलु भी शामिल है, जहां तेज हवाओं और तूफान की आशंका है. क्षेत्र में पूरे सप्ताह मौसम खराब रहने का अनुमान है.

दिसंबर के अंत और जनवरी की शुरुआत में दक्षिण पूर्व एशियाई देश में मूसलाधार बारिश ने जकार्ता महानगरीय क्षेत्र में कम से कम 66 लोगों की जान ले ली है, जबकि हजारों लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी है. जकार्ता (Jakarta) पुलिस ने अब तक कम से कम 16 मस्जिदों के नष्ट होने की बात कही है.