भूकंप से दहला लोम्बोक द्वीप, अधिकारियों ने कहा- 'कृपया शांत रहें और घबराये नहीं'
Advertisement

भूकंप से दहला लोम्बोक द्वीप, अधिकारियों ने कहा- 'कृपया शांत रहें और घबराये नहीं'

 एक सप्ताह पहले ही इस द्वीप पर आये भूकंप में 17 व्यक्तियों की मौत हो गई थीं. 

अधिकारियों ने सुनामी की एक चेतावनी जारी की है.(फोटो- Reuters)

जकार्ता: इंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर भूकंप का एक तगड़ा झटका आया. यह जानकारी अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने दी. एक सप्ताह पहले ही इस द्वीप पर आये भूकंप में 17 व्यक्तियों की मौत हो गई थीं. यूएसजीएस ने कहा कि इस भूकंप की तीव्रता सात थी और इसका केंद्र जमीन से केवल 10 किलोमीटर नीचे था.

अधिकारियों ने सुनामी की एक चेतावनी जारी की है और लोगों से समुद्र में नहीं जाने की अपील की है. मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अधिकारी डी कर्नावती ने स्थानीय टेलीविजन चैनल से कहा, ‘‘कृपया शांत रहें और घबराये नहीं. ’’ 

इंडोनेशिया: भूकंप से दहला लोम्बोक द्वीप, 14 लोगों की मौत 
आपको बता दें कि इससे पहले इंडोनेशिया के लोकप्रिय पर्यटन स्थल लोम्बोक में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया जिससे कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस भूकंप में 1,000 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए. भूकंप के झटके बाली द्वीप के निकट तक महसूस किए गए. हालांकि इस पर्यटन स्थल पर क्षति या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

fallback

अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि 6.4 तीव्रता के इस भूकंप का केंद्र सात किलोमीटर की गहराई में था. इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व लोम्बोक जिला भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ. यहां मलेशिया के पर्यटक सहित 10 लोगों की मौत हो गई.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news