पाकिस्तान की 66 फीसदी जनता इमरान सरकार से नाराज, अंतर्राष्ट्रीय सर्वे में हुआ खुलासा

गैलप के सर्वे में आधे से ज्यादा लोगों ने कहा कि इमरान सरकार का प्रदर्शन पिछली सरकारों से खराब है.

पाकिस्तान की 66 फीसदी जनता इमरान सरकार से नाराज, अंतर्राष्ट्रीय सर्वे में हुआ खुलासा
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण संस्था गैलप की पाकिस्तान (Pakistan) इकाई द्वारा किए गए एक सर्वे से खुलासा हुआ है कि 66 फीसदी पाकिस्तान की जनता इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं है. बता दें कि ये सर्वे फरवरी के महीने में किया गया. इससे खुलासा हुआ कि 66 फीसदी पाकिस्तानी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (PTI) की केंद्र में सत्तारूढ़ इमरान सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं जबकि 32 फीसदी संतुष्ट हैं.

गैलप के सर्वे में 59 फीसदी लोगों ने कहा कि इमरान सरकार का प्रदर्शन पिछली सरकारों से खराब है, जबकि महज 22 फीसदी लोगों ने कहा कि इमरान की सरकार पहले की सरकारों से बेहतर है. 62 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि देश सही दिशा में नहीं जा रहा है जबकि 35 फीसदी ने कहा कि देश सही दिशा में जा रहा है.

गैलप सर्वे के मुताबिक सिंध में 16 फीसदी, बलोचिस्तान में 13 फीसदी और पंजाब में 34 फीसदी लोगों ने ही इमरान सरकार के प्रदर्शन पर संतोष जताया. केवल खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 64 फीसदी लोगों ने कहा कि वे इमरान सरकार से संतुष्ट हैं.

गौरतलब है कि गैलप के सर्वे के मुताबिक इमरान सरकार के कामकाज से असंतुष्ट लोगों में पुरुषों की संख्या 70 फीसदी और महिलाओं की 60 फीसदी है. युवाओं में भी सरकार के काम को लेकर निराशा पाई गई. 30 साल से कम आयु के 66 फीसदी युवाओं ने कहा कि वे संघीय सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं.

गैलप सर्वे के अनुसार पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के परंपरागत वोटरों में 76 फीसदी ने कहा कि देश सही दिशा में है लेकिन इन्हीं वोटरों में से 26 फीसदी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि देश सही दिशा में जा रहा है.

ये वीडियो भी देखें: