close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीन दौरे के बाद इंटरपोल के मुखिया हुए लापता, पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत

चीन के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और इंटरपोल के अध्यक्ष अपने गृह देश यानी चीन की यात्रा के दौरान सितंबर के अंत से लापता चल रहे हैं. फ्रांस के एक न्यायिक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

चीन दौरे के बाद इंटरपोल के मुखिया हुए लापता, पत्नी ने दर्ज कराई शिकायत
मेंग 2016, नवंबर में इंटरपोल के अध्यक्ष बने थे और उनका कार्यकाल 2020 तक है.(फाइल फोटो)

पेरिस: चीन के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और इंटरपोल के अध्यक्ष अपने गृह देश यानी चीन की यात्रा के दौरान सितंबर के अंत से लापता चल रहे हैं. फ्रांस के एक न्यायिक अधिकारी ने यह जानकारी दी. नाम न जाहिर करने की शर्त पर अधिकारी ने इस संबंध में मौजूदा जांच के बारे में बताया कि इंटरपोल अध्यक्ष मेंग होंगवेई की पत्नी ने शुक्रवार को बताया कि उनका संपर्क अपने 64 वर्षीय पति से फ्रांस के लियोन से जाने के बाद से नहीं हुआ है. लियोन में इंटरपोल का मुख्यालय है. फ्रांस के अधिकारी ने बताया कि मेंग चीन पहुंचे थे.

Image result for meng hongwei Reuters

इसके बाद से मेंग के क्रियाकलाप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. और मेंग की पत्नी ने उनके लापता होने की जानकारी देने में इतना विलंब क्यों किया. इंटरपोल ने एक बयान में बताया कि एजेंसी को मेंग के लापता होने की जानकारी है और यह मामला फ्रांस और चीन के प्राधिकारियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. मेंग 2016, नवंबर में इंटरपोल के अध्यक्ष बने थे और उनका कार्यकाल 2020 तक है.