ईरान में जागरोस की पहाड़ियों पर हादसे का शिकार हुआ विमान, सभी 66 यात्रियों की मौत
Advertisement

ईरान में जागरोस की पहाड़ियों पर हादसे का शिकार हुआ विमान, सभी 66 यात्रियों की मौत

देश की आपात सेवा के प्रमुख ने स्थानीय मीडिया को रविवार (18 फरवरी) को यह जानकारी दी.

ईरान के यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह खराब मौसम को बताया जा रहा है. (AsemanAirlines/Twitter/ 9 Nov 2017/File)

तेहरान: ईरान का एक यात्री विमान देश के जागरोस की पहाड़ियों पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में सवार सभी 66 लोगों की मौत हो गई है. देश की आपात सेवा के प्रमुख ने स्थानीय मीडिया को रविवार (18 फरवरी) को यह जानकारी दी. पीर हुसैन कूलीवंद ने फार्स समाचार एजेंसी को बताया, ‘‘यह विमान सेमीरोम क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और सभी आपात सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है. इसमें 50 से 60 लोग सवार थे. ऐसमैन एयरलाइंस का दो इंजन वाला विमान एटीआर 72, खराब मौसम की वजह से सोमीरोम कस्बे के पास देना पर्वत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 'प्रेस टीवी' के अनुसार, विमान तेहरान से दक्षिण-पश्चिम यासूज शहर जा रहा था.

  1. जागरोस की पहाड़ियों पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान.
  2. विमान में सवार सभी 66 लोगों की मौत हो गई है.
  3. देश की आपात सेवा के प्रमुख ने स्थानीय मीडिया को दी जानकारी.

सेमीरोम में अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर पहुंचना बहुत कठिन था और भारी कोहरे और बारिश के कारण बचाव कार्य में लगे हेलीकॉप्टर लैंड नहीं कर पा रहे थे. ईरान की आपातकाल सेवा विभाग के प्रवक्ता मोजताबा खालेदी ने कहा कि बचाव दल घटनास्थल तक पहुंच गए हैं और मलबे को खोज रहे हैं. एयर कंट्रोलर्स का लगभग आठ बजे विमान से संपर्क टूट गया. विमान में दो सुरक्षा कर्मी, दो फ्लाइट अटेंडेंट, पायलट, को-पायलट और 60 यात्री सवार थे.

ऐसमैन एयरलाइंस के प्रवक्ता तबातबाई ने टीवी को बताया कि दक्षिणी ईरान में हुए विमान हादसे में सभी 66 यात्रियों की मौत हो गई है. मरनेवालों में 6 क्रू मेंबर और एक बच्चा भी शामिल है. धुंध की वजह से राहत हेलीकॉप्टर को जागरोस पहाड़ियों में दुर्घटनास्थल तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ा रहा है. तबातबाई ने कहा कि विमान माउटं देना में हादसे का शिकार हुआ, जो कि करीब 440 मीटर (1440 फीट) लंबा है. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news