close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ईरान का अमेरिका से तेल बाजार को 'गैर राजनीतिक' बनाने का आग्रह

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जांगानेह बुधवार को मास्को में कहा कि वाशिंगटन प्रशासन जैसे 'शत्रुतापूर्ण सत्ताओं' के अवांछित और अनैतिक हस्तक्षेप से बचने के लिए ऊर्जा उद्योग को गैर-राजनीतिक बने रहना चाहिए.

ईरान का अमेरिका से तेल बाजार को 'गैर राजनीतिक' बनाने का आग्रह
ईरान के पेट्रोलियम मंत्री बिजान नामदार जांगानेह

तेहरान: ईरान के पेट्रोलियम मंत्री बिजान नामदार जांगानेह ने कहा है कि अमेरिका को अपने 'राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं' के लिए तेल बाजार का प्रयोग नहीं करना चाहिए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जांगानेह बुधवार को मास्को में कहा कि वाशिंगटन प्रशासन जैसे 'शत्रुतापूर्ण सत्ताओं' के अवांछित और अनैतिक हस्तक्षेप से बचने के लिए ऊर्जा उद्योग को गैर-राजनीतिक बने रहना चाहिए.

उन्होंने कहा, "हम मानते हैं कि एकपक्षवाद आगे नहीं बढ़ेगा और क्षेत्र यहां तक की दुनिया में शांति और स्थिरता पाने के लिए ईरान पर दबाव डालना सही तरीका नहीं है."

लाइव टीवी देखें-:

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, ऊर्जा दबावों के लिए अमेरिका द्वारा राजनीति का प्रयोग करने से 'ऊर्जा आपूर्ति की सुरक्षा खतरे' में पड़ जाएगी."

जांगानेह ने वांशिगटन की ओर से ईरान के तेल सेक्टर के खिलाफ एकतरफा प्रतिबंध को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 'ईरानी लोगों के खिलाफ किए जा रहे आर्थिक आतंकवाद' का एक उदाहरण करार दिया.