Twitter पर आए ईरान के सर्वोच्च नेता अयातोल्लाह खामनेई, हिंदी में बनाया हैंडल

ईरान (Iran) के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातोल्लाह सैय्यद अली खामनेई (Ayatollah Sayyid Ali Khamenei)ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने हिंदी में भी अपना ट्विटर हैंडल बनाया है. खामनेई के नए हिंदी ट्विटर अकाउंट से अभी दो ट्वीट किए गए हैं, जो हिंदी म

Twitter पर आए ईरान के सर्वोच्च नेता अयातोल्लाह खामनेई, हिंदी में बनाया हैंडल
अयातोल्लाह खामनेई (फाइल फोटो)

तेहरान: ईरान (Iran) के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातोल्लाह सैय्यद अली खामनेई (Ayatollah Sayyid Ali Khamenei) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने हिंदी में भी अपना ट्विटर हैंडल बनाया है.

खामनेई के नए हिंदी ट्विटर अकाउंट से अभी दो ट्वीट किए गए हैं, जो हिंदी में हैं. यही नहीं, उनका परिचय भी हिंदी में ही लिखा हुआ है.

खामनेई ने अन्य भाषाओं जैसे पर्सियन, अरबी, उर्दू, फ्रेंच, स्पेनिश, रूसी और अंग्रेज़ी भाषा में भी अलग अलग ट्विटर हैंडल बनाए हैं.

खामनेई के ट्विटर हैंडल पर कम समय में ही 2,200 से अधिक फॉलोवर हो गए हैं.

अयातोल्लाह खामनेई शिया धर्मगुरु होने के साथ ही 1989 से ईरान के सर्वोच्च नेता भी हैं. अयातोल्लाह खामनेई 1981 से 1989 तक ईरान के राष्ट्रपति भी रह चुके हैं.

गौरतलब है कि खामनेई के नेतृत्व में ईरान और अमेरिका में खूब तनातनी रहती है. हाल के समय में दोनों देशों में कई बार युद्ध होने तक की नौबत आती रही है. फारस की खाड़ी में ईरान लगातार सैन्य अभ्यास करके अपनी ताकत का प्रदर्शन करता रहा है. हालांकि ईरान पर आरोप लगते हैं कि वो अरब देशों के बीच शिया संगठनों को आर्थिक मदद देता है, जिसमें से कुछ पर आतंकवाद फैलाने का ठप्पा हुआ है.

LIVE TV