close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इराक: सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण सड़कें जाम, सुरक्षाबलों ने छोड़े आंसू गैस के गोले

 इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के जारी रहने से मंगलवार को कई सड़कें जाम रहीं. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, गृह मंत्रालय ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और राजधानी बगदाद में सड़कों को बंद कर दिया. सुरक्षा बलों ने इसके जवाब में आंसू गैस के गोले छोड़े.

इराक: सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण सड़कें जाम, सुरक्षाबलों ने छोड़े आंसू गैस के गोले
फोटो- रॉयटर

बगदाद: इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के जारी रहने से मंगलवार को कई सड़कें जाम रहीं. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, गृह मंत्रालय ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और राजधानी बगदाद में सड़कों को बंद कर दिया. सुरक्षा बलों ने इसके जवाब में आंसू गैस के गोले छोड़े.

बसरा शहर में एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि सुरक्षा बलों ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें की. प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और देश के मुख्य बंदरगाह उम्म कसर की तरफ जाने वाली रोड को ब्लॉक कर दिया.

इटरनेट मंगलवार की सुबह बंद कर दिया गया, लेकिन इसे बाद में रुक-रुक कर चालू किया गया. सोमवार को इराकी हाई कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स (आईएचसीएचआर) ने कहा कि धी कर के दक्षिणी प्रांत में दो लोग मारे गए है और 23 अन्य घायल हुए हैं. आईएचसीएचआर ने कहा कि मध्य बगदाद में झड़पों में सात लोग मारे गए और 12 लोग घायल हुए हैं.