close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बगदाद में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू तोड़ा

आंतरिक मंत्रालय के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एफे से कहा कि शहर के तहरीर स्क्वायर और आस-पास की सड़कों, साथ ही साथ शहर के पूर्व में फिलिस्तीन स्ट्रीट और सदर सिटी जैसे क्षेत्रों में कर्फ्यू का सबसे अधिक उल्लंघन हुआ.

बगदाद में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू तोड़ा
फाइल तस्वीर.

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना की. इराकी अधिकारियों ने कर्फ्यू लगाया था. देश में बुनियादी सेवाओं, रोजगार और भ्रष्टाचार विरोधी उपायों की कमी के विरोध में राजधानी शहर की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी उतर आए. आंतरिक मंत्रालय के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एफे से कहा कि शहर के तहरीर स्क्वायर और आस-पास की सड़कों, साथ ही साथ शहर के पूर्व में फिलिस्तीन स्ट्रीट और सदर सिटी जैसे क्षेत्रों में कर्फ्यू का सबसे अधिक उल्लंघन हुआ.

सदर सिटी शिया बहुमत वाला क्षेत्र है और वह प्रसिद्ध मौलवी मुक्तदा अल-सदर का गढ़ है, जिसने विरोध प्रदर्शनों का समर्थन किया है और 25 अक्टूबर से शुरू हुए इन प्रदर्शनों की नई लहर को बढ़ावा दिया है.

लाइव टीवी देखें-:

एफे की खबर के अनुसार, 14वीं रमजान स्ट्रीट के किनारे और आधी रात तक सैकड़ों लोगों ने पैदल मार्च किया और बाद में सुरक्षा बलों के बार-बार अनुरोध के बाद वापस चले गए. इन विरोध प्रदर्शनों में आठ सुरक्षाकर्मियों समेत कुल 157 लोगों की मौत हो चुकी है.