आयरिश टीवी चैनल RTE ने GOD को बताया रेपिस्‍ट, विवाद बढ़ने पर लोगों से मांग ली माफी

आयरलैंड के सरकारी टीवी चैनल RTE ने नए साल की पूर्व संध्या पर गॉड को रेपिस्‍ट (Rapist) के रूप में दिखाकर बड़ा विवाद खड़ा  कर दिया. इसके बाद चैनल के खिलाफ शिकायतों का अंबार लग गया. 

आयरिश टीवी चैनल RTE ने GOD को बताया रेपिस्‍ट, विवाद बढ़ने पर लोगों से मांग ली माफी
प्रतीकात्‍मक फोटो

डबलिन: आयरलैंड का सरकारी टीवी चैनल RTE विवादों में फंस गया है. उसने नए साल की पूर्व संध्या पर ईश्वर के कई मजाकिया स्‍केच दिखाए. इनमें से एक में गॉड को रेपिस्‍ट (Rapist) के रूप में दिखाया था. कार्यक्रम के बाद टीवी चैनल के खिलाफ शिकायतों का अंबार लग गया. टीवी चैनल को माफी मांगनी पड़ी है. 

 

ये भी पढ़ें: नॉस्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी हुई सच, धरती पर आ रहा Eiffel Tower के साइज का Asteroid

कैथोलिक चर्च ने बताया ईसाइयों का अपमान 

RTE ने नए साल की संध्‍या पर एक उपहास उड़ाने वाले कार्यक्रम का प्रसारण किया था. इसमें एक प्रोग्राम में गॉड का उपहास उड़ाते हुए आरोप लगाया गया कि पश्चिम एशिया से आए एक प्रवासी के साथ उसने बलात्‍कार किया और उसकी इच्‍छा के विपरीत गर्भवती कर दिया. इसके बाद ईश्वर को दो साल जेल की सजा दी गई. इस कार्यक्रम के बाद आयरलैंड का कैथोलिक चर्च भड़क गया. उसने इस कार्यक्रम की आलोचना करते हुे इसे ईसाइयों का अपमान बताया है.

चैनल ने माफी मांगकर हटाया वीडियो 

इस कार्यक्रम के प्रसारण के बाद सरकार के पास शिकायतों का अंबार लग गया. करीब 1100 लोगों ने चैनल के खिलाफ सरकार से शिकायत की. लोगों में गुस्सा बढ़ता देख चैनल ने बाद में माफीनामा जारी किया और विवादास्पद कार्यक्रम का वीडियो हटा दिया. चैनल ने अपने बयान में कहा, 'RTE का मानना ​​है कि इस मामले में अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग अपराध है. खास करके उन लोगों के लिए जो हंसते हैं और मजाक पर ठहाके लगाते हैं. हमें लोगों से शिकायतें मिली हैं और हम उनकी भावनाएं आहत होने को लेकर उनसे माफी मांगते हैं.' 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.