इराक के रमादी में IS के आत्मघाती हमले में पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत
Advertisement

इराक के रमादी में IS के आत्मघाती हमले में पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत

 इराक के रमादी शहर में आज आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के एक आत्मघाती हमले में इराकी सुरक्षा बल के कम से कम पांच सदस्य मारे गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि इराकी सेना ने इस साल की शुरूआत में अन्बर प्रांत की राजधानी रमादी पर दोबारा नियंत्रण स्थापित किया था और हाल के हफ्तों में प्रांत के दूसरे शहर फल्लुजाह पर दोबारा नियंत्रण करने के लिए आईएस के जेहादियों से लड़ रहे थे।

फाइल फोटो

बगदाद:  इराक के रमादी शहर में आज आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों के एक आत्मघाती हमले में इराकी सुरक्षा बल के कम से कम पांच सदस्य मारे गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि इराकी सेना ने इस साल की शुरूआत में अन्बर प्रांत की राजधानी रमादी पर दोबारा नियंत्रण स्थापित किया था और हाल के हफ्तों में प्रांत के दूसरे शहर फल्लुजाह पर दोबारा नियंत्रण करने के लिए आईएस के जेहादियों से लड़ रहे थे।

मेजर जनरल इस्माइल अल महलावी ने कहा कि आईएस के हमले में रमादी में सेना के एक शिविर को निशाना बनाया गया। विस्फोटकों से लदे कई वाहनों में सवार आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने सैनिकों को निशाना बनाया।  अन्बर प्रांत में सैन्य अभियान की कमान का नेतृत्व करने वाले महलावी ने कहा, ‘हमारे बलों ने सभी हमलावरों को मार दिया और कार बम नष्ट कर दिए लेकिन कई सैनिक मारे गए और घायल हो गए।’  इराकी सेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने पहचान अज्ञात रखने की शर्त पर बताया कि हमले में पांच सैनिक मारे गए और 11 घायल हो गए। बगदाद और रमादी के बीच स्थित फल्लुजाह अन्बर प्रांत में आईएस का आखिरी बड़ा गढ़ है। यह इराकी राजधानी से पश्चिम में 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

 

Trending news