close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस्लामिक स्टेट की पोस्टर गर्ल को पीट-पीटकर मार डाला

सबसे खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की पोस्टर गर्ल 17 साल की समरा केसिनोविक की पीट पीटकर हत्या करने की खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक 17 साल की समरा आतंकियों के चंगुल से भागने की कोशिश कर रही थी और उसी दौरान आतंकियों ने उसे मार डाला। आतंकियों ने उसे सीरिया में मारा। 17 साल की समरा केसिनोविक और 16 वर्षीय सबीनी सेलेमोविक अप्रैल 2014 से लापता है।

इस्लामिक स्टेट की पोस्टर गर्ल को पीट-पीटकर मार डाला
सबीनी सेलेमोविक, समरा केसिनोविक की फाइल फोटो: साभार इंटरपोल

रक्का: सबसे खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की पोस्टर गर्ल 17 साल की समरा केसिनोविक की पीट पीटकर हत्या करने की खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक 17 साल की समरा आतंकियों के चंगुल से भागने की कोशिश कर रही थी और उसी दौरान आतंकियों ने उसे मार डाला। आतंकियों ने उसे सीरिया में मारा। 17 साल की समरा केसिनोविक और 16 वर्षीय सबीनी सेलेमोविक अप्रैल 2014 से लापता है।

समरा अपनी दोस्त सबीना सेलिमोविक के साथ ऑस्ट्रिया से भागकर आईएस और उसकी आतंकी गतिविधियों से जुड़ी  थी। इसके बाद वह दोनों आईएस के पोस्टर गर्ल के तौर पर नजर आती थी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक रक्का शहर से भागकर आई ट्यूनीशिया की महिला ने दोनों के मारे जाने की जानकारी दी है। इस वर्ष की शुरुआत में समरा ने आईएस ज्वॉइन किया था।  रक्का में ट्यूनीशिया की एक महिला समरा और सबीना के साथ रहती थी। बताया जा रहा है कि वह महिला किसी तरह आईएसआईएस छोड़ कर भाग आई है। उसी ने दोनों लड़कियों की मौत की जानकारी दी।

आईएस से जुड़ने के बाद वह पोस्टर गर्ल के रूप में काम करने लगी। पिछले दिनों समरा की फोटो सामने आई थी जिसमें वह एके-47 राइफल लिए खड़ी थी और उसके पास आतंकी भी खड़े थे। बताया जाता है कि वह आतंकी संगठन में लड़ाकों की भर्ती के लिए भी काम करती थी।