US: दो साल पहले आसमान में दिखी थी UFO, पेंटागन ने अब की पुष्टि

वैज्ञानिकों ने यूएफओ और एलियंस (ALIENS) के बारे में बहुत सी नई थ्योरी सामने रखी हैं लेकिन हकीकत यह है कि अब भी इनके बारे में बहुत स्पष्ट जानकारी नहीं है. लेकिन पेंटागन (Pentagon ) की पुष्टि से कई नए सवाल खड़े हो गए हैं.  

US: दो साल पहले आसमान में दिखी थी UFO, पेंटागन ने अब की पुष्टि
फाइल फोटो साभार: (US Navy)

नई दिल्ली: मनुष्य को ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ कृति माना जाता है. जिज्ञासु इंसानों ने ब्रह्मांड और जीवन की उत्पत्ति जैसे कई रहस्यों की पड़ताल की है. विज्ञान के सहारे मनुष्य कुछ-कुछ चीजें जान पाया है. वहीं बहुत कुछ ऐसा है जिसे जानना अभी बाकी है. ऐसी ही एक अबूझ पहेली एलियंस और यूफओ (UN-IDENTIFIED FLYING OBJECTS) की है. जिनके बारे में समय समय पर कई दावे किये जाते हैं. 

आसमान में ऐसे अनजाने ऑब्जेक्ट्स (OBJECTS) के अलग-अलग देशों में देखे जाने का जिक्र लोग कर चुके हैं. वैज्ञानिकों ने यूएफओ और एलियंस (ALIENS) के बारे में बहुत सी नई थ्योरी सामने रखी हैं लेकिन हकीकत यह है कि अब भी इनके बारे में बहुत स्पष्ट जानकारी नहीं है. लेकिन पेंटागन की पुष्टि से कई नए सवाल खड़े हो गए हैं.  

पेंटागन ने की पुष्टि! 

दरअसल अमेरिका में साल 2019 में एक अज्ञात यूएफओ (UFO) नजर आया था जिसकी तस्वीरें लीक हो गईं थीं. वो तस्वीरें इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में वायरल हुईं. उन तस्वीरों और वीडियो को लेकर डॉक्यूमेंट्री निर्माता जेरेमी कॉर्बेल (Jeremy Corbell) और एक रिपोर्टर जॉर्ज क्नैप ने सोशल मीडिया पर वायरल रहस्यमयी तस्वीरों को लेकर दावा किया था कि ये तस्वीरें अमेरिकी नौसेना (US Navy) ने खीचीं थीं. जिनमें एलियंस के स्पेस क्राफ्ट यानी यूएफओ भी शामिल थे. 

VIDEO

ये भी पढ़ें- रडार को चकमा देकर चुटकियों में गायब हुआ UFO, घबरा गए थे US के पायलट

अब पेंटागन ने एक बयान में पुष्टि की है कि लीक की गई तस्वीरें वास्तविक थीं. पेंटागन के प्रवक्ता सू गफ (Susan Gough) ने एक बयान में कहा, आसमान में बादलों के बीच बढ़ने वाली त्रिकोण आकार की चीजों की तस्वीरें और वीडियो यूएस नेवी ने ली थीं. उन्होंने ये भी कहा कि तीन अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं की जो तस्वीरें ली गईं थी उसमें एक 'गोले' के आकार की, दूसरी 'एकोर्न' के आकार की थी. अमेरिका में वायरल इस वीडियो और तस्वीरों में समुद्र में नाइट विजन वीडियो और आसमान में फाइटर जेट से ली गई कई तस्वीरें शामिल है.

इस तरह तेज हुई चर्चा

सू गफ ने कहा कि सैनिकों द्वारा देखे गए यूएफओ की जांच के लिए बीते अगस्त में बनाई गई अज्ञात एरियल फेनोमेना टास्क फोर्स ने 'इन घटनाओं को उनकी चल रही परीक्षाओं में शामिल किया है.' नेवी की तस्वीरें और वीडियो मिस्ट्री वायर और पिछले हफ्ते एक्सट्राऑर्डिनरी बिलीफ्स वेबसाइट पर प्रकाशित की गई थीं.

 

बयान में आगे कहा गया है कि पहले भी ऐसी तस्वीरें देखी गई हैं लेकिन सुरक्षा कारणों से ऐसी घटनाओं के विवरणों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा करने का चलन नहीं रहा है. वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की इस पुष्टि को लेकर माना जा रहा है कि भविष्य में सिनेमा के पर्दे से इतर एलियंस के बारे में कुछ और रहस्यों से पर्दा उठ सकेगा. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.