close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्‍या अजर-अमर हैं रूसी राष्ट्रपति पुतिन! 500 सालों से हैं जिंदा !

रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हमेशा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार वह दुनिया की ताकतवर हस्ती के रूप नहीं बल्कि एक अलग और अनूठे वजह से चर्चा में छा गये है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर फैली हुई है, जिसे पढ़ कर आप भी हैरान हो जाएंगे । खबरों के मुताबिक रूसी शक्तिशाली राष्ट्रपति पुतिन 500 सालों से धरती पर मौजूद है । वह भी अलग -अलग रूपों में ।सोशल मीडिया पर बाकायदा कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। इन पोस्ट्स में कभी पुतिन की तुलना मोनालिसा की पेंटिंग से तो कभी रूस के सैनिकों से की जा रही है।

क्‍या अजर-अमर हैं रूसी राष्ट्रपति पुतिन! 500 सालों से हैं जिंदा !
तस्वीरों के लिए साभार: ट्वीटर

मॉस्को: रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हमेशा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार वह दुनिया की ताकतवर हस्ती के रूप नहीं बल्कि एक अलग और अनूठे वजह से चर्चा में छा गये है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर फैली हुई है, जिसे पढ़ कर आप भी हैरान हो जाएंगे । खबरों के मुताबिक रूसी शक्तिशाली राष्ट्रपति पुतिन 500 सालों से धरती पर मौजूद है । सोशल मीडिया पर बाकायदा कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। इन पोस्ट्स में कभी पुतिन की तुलना मोनालिसा की पेंटिंग से तो कभी रूस के सैनिकों से की जा रही है।

सोशल मीडिया पर इसी पुष्टि करने के लिए अलग-अलग समय की तस्वीरें भी पोस्ट की की गई हैं। इसमें मौजूद व्यक्तियों की शक्ल-सूरत पुतिन के साथ दिखाई गई है । जारी इन तीन तस्वीरों में सभी तस्वीरें पुतिन से मेल खा रही है। इन में कई तस्वीरों में पुतिन की शक्ल मोनालिसा की पेंटिंग के साथ भी मेल खाने का दावा किया गया है।

इतना ही नहीं 1920 और 1941 के कुछ रूसी सैनिकों के साथ भी उन का चेहरा बिल्कुल मैच कर रहा है । सबसे ताजा दावा बरसों तक उनके रूसी सैनिक होने का है। हालांकि ज्यादातर लोग इन तस्वीरों को फोटोशॉप की कलाकारी मान रहे हैं और इन पर कमेंट्स करने से बच रहे हैं।

गौर हो कि पुतिन वर्ष 2000 से देश के सत्ता शीर्ष पर हैं। वे 2000 से 2008 तक राष्ट्रपति रहे। 2008 से 2012 तक वे देश के प्रधानमंत्री रहे। संविधान में संशोधन के बाद वे 2012 में फिर राष्ट्रपति बन गए। लगभग 63 साल के होने के बावजूद वे घुड़सवारी करते हैं और कई तरह के कठिन व्यायाम करते भी उन्हें सार्वजनिक तौर पर देखा गया है। उन्हें अपने दुनिया के समकालीन नेताओं में सबसे फिट माना जाता है जो अपने सेहत को लेकर काफी सजग रहते हैं।