पाकिस्तान को चला रहा है ISI, बातचीत का कोई औचित्य नहीं : सुब्रमण्यम स्वामी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के साथ किसी मुद्दे पर बातचीत करने का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि पड़ोसी देश को आईएसआई, सेना और आतंकवादी चला रहे हैं. सं

पाकिस्तान को चला रहा है ISI, बातचीत का कोई औचित्य नहीं : सुब्रमण्यम स्वामी
स्वामी ने कहा कि इमरान खान केवल कागजों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं.(फाइल फोटो)

अगरतला: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के साथ किसी मुद्दे पर बातचीत करने का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि पड़ोसी देश को आईएसआई, सेना और आतंकवादी चला रहे हैं. संवाददाताओं को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा कि इमरान खान केवल कागजों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं. खान के पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद आतंकवादियों के भारत में घुसपैठ के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता ने कहा, ‘‘इमरान खान और कुछ नहीं बल्कि ‘चपरासी’ हैं. पाकिस्तान को आईएसआई, सेना और आतंकवादी चला रहे हैं.’’ इस साल अगस्त में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद खान ने आतंकवाद और कश्मीर समेत मुख्य मुद्दों पर भारत के साथ बातचीत की पेशकश की थी.

सुब्रमण्यम स्वामी का शशि थरूर पर हमला, 'इतना ही पाकिस्तान से प्रेम है तो मुस्लिम बन जाओ'

स्वामी ने कहा, ‘‘बातचीत का कोई औचित्य ही नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि बलूचों और सिंधियों को भारत सरकार की तरफ से मान्यता मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘भारत जब पाकिस्तान की आलोचना करता है तो उसे मानसिक आनंद मिलता है. इसलिए उनकी तरफ ध्यान नहीं दें.’’ बांग्लादेश के मुद्दे पर भाजपा नेता ने कहा कि भारत लगातार उसका समर्थन जारी रखेगा लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना को "उन पागलों को हिंदू मंदिरों को ध्वस्त करने, हिंदू मंदिरों को मस्जिद में परिवर्तित करने और हिंदुओं को मुसलमान बनाने से रोकना चाहिए.

देश की अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नहीं है क्योंकि मैं वित्त मंत्री नहीं हूं : सुब्रमण्यम स्वामी

इसे कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’’ राजग सरकार के प्रदर्शन पर स्वामी ने कहा कि पिछले चार वर्षों में सरकार ने कई अच्छे काम किए हैं और लोग अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए इसे सत्ता में दोबारा वापस लायेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा दो राष्ट्रीय मुद्दों-हिंदुत्व और भ्रष्टाचार-पर चुनाव लड़ेगी. स्वामी ने कहा, "अगले साल 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए दो बड़े और महत्वपूर्ण मुद्दे हैं. हिंदुत्व और भ्रष्टाचार. हम अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए एक और कार्यकाल की मांग करेंगे और लोग इससे सहमत होंगे.’’ उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा द्वारा 'राम मंदिर' बनाया जाएगा. 

इनपुट भाषा से भी 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.