अमेरिका पर हमला कर सकता है ISIS: अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA प्रमुख

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के प्रमुख जॉन ब्रेनान ने कहा है कि नवंबर में पेरिस पर हुआ आतंकवादी हमला खुफियागीरी की विफलता थी और इस्लामिक स्टेट (ISIS) अमेरिका पर हमले की साजिश रच रहा है।

अमेरिका पर हमला कर सकता है ISIS: अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA प्रमुख

वाशिंगटन: अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के प्रमुख जॉन ब्रेनान ने कहा है कि नवंबर में पेरिस पर हुआ आतंकवादी हमला खुफियागीरी की विफलता थी और इस्लामिक स्टेट (ISIS) अमेरिका पर हमले की साजिश रच रहा है।

ब्रेनान ने सीबीएस के साथ कल एक साक्षात्कार में कहा, पेरिस हमला खुफियागीरी की एक नाकामी था। आठ आतंकवादियों में से एक को छोड़ कर बाकी सभी फ्रांसीसी नागरिक थे जिन्हें आईएसआईएस (ISIS) ने सीरिया में प्रशिक्षण दिया था। वे लौटे जिसका किसी को पता नहीं चला और इसके बाद उन्होंने छह स्थलों पर हमला कर 130 लोगों को मार डाला। 

उन्होंने कहा, हमें कुछ दिनों पहले से पता था कि आईएस कुछ करने जा रहा है। ब्रेनान ने कहा कि आईएस बहुत ही आधुनिक प्रौद्योगिकी और संचार प्रणालियों का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा, लेकिन इससे जुड़े व्यक्ति संचार के उपलब्ध नए तरीकों का फायदा लेने में सक्षम रहे जो कानून प्रवर्तन अधिकारियों की निगाहों से बचे हैं। 

उन्होंने कहा कि आईएस पश्चिम और मुस्लिम जगत के बीच झड़प कराने की कोशिश कर रहा है ताकि उसे ज्यादा समर्थक मिल सके। सीआईए प्रमुख ने कहा, क्योंकि वे यह दावा कर रहे हें कि अमेरिका उनके देश पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है जो सच्चाई से परे है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.