इतनी खतरनाक है ISIS की 'पाठशाला'! गणित की किताब में AK-47 और बम
Advertisement

इतनी खतरनाक है ISIS की 'पाठशाला'! गणित की किताब में AK-47 और बम

अनाथालय के बच्चों के लिए आईएसआईएस की अंग्रेजी किताब में ‘बी’ से ‘बैटल’ और ‘जी’ से ‘गन’ का पाठ पढ़ाया जा रहा था. ‘फॉक्स न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार इराकी सैनिकों ने पिछले माह उत्तरी मोसुल पर फिर से कब्जा करने के बाद एक अनाथालय से ‘इंग्लिश फॉर द इस्लामिक स्टेट’ नाम की किताबें मिलीं जिसमें ए, बी, सी इस तरह पढ़ाया जा रहा था.

आईएसआईएस की अंग्रेजी किताब में ‘बी’ से ‘बैटल’ और ‘जी’ से ‘गन’ का पाठ पढ़ाया जा रहा था. (फाइल फोटो) )

वाशिंगटन: अनाथालय के बच्चों के लिए आईएसआईएस की अंग्रेजी किताब में ‘बी’ से ‘बैटल’ और ‘जी’ से ‘गन’ का पाठ पढ़ाया जा रहा था. ‘फॉक्स न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार इराकी सैनिकों ने पिछले माह उत्तरी मोसुल पर फिर से कब्जा करने के बाद एक अनाथालय से ‘इंग्लिश फॉर द इस्लामिक स्टेट’ नाम की किताबें मिलीं जिसमें ए, बी, सी इस तरह पढ़ाया जा रहा था.

किताब में ‘बी’ से ‘बैटल’ (जंग) और ‘जी’ से ‘गन’ (बंदूक) दिया गया है. बंदूक की जगह एक एके-47 राइफल की तस्वीर दी गई है. किताब में ‘एस’ से ‘स्नाइपर’ या ‘निशानेबाज’ सिखाया गया है और इसको समझने के लिए एक आईएसआईएस लड़ाका की तस्वीर दी गई है. लड़ाका अपनी राइफल ताने है.

गणित की किताबों में भी उदाहरणों के लिए एके-47 राइफलों और बमों का उपयोग किया गया है. फाक्स न्यूज के अनुसार इराकी सैनिक अधिकारियों ने बताया कि जिस अनाथालय से यह किताबें बरामद की गई हैं वहां बच्चों को आईएसआईएस के बाल सैनिक या मुखिबर बनाया जाता है.

Trending news