दुनियाभर के 150 देशों में बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन, हिंदुओं की हत्याओं का कड़ा विरोध
X

दुनियाभर के 150 देशों में बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन, हिंदुओं की हत्याओं का कड़ा विरोध

Iskcon Protest In 150 Countries: बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्या के खिलाफ दुनियाभर के 700 इस्कॉन मंदिरों में प्रदर्शन हो रहा है. मारे गए लोगों के लिए प्रार्थना की जा रही है.

दुनियाभर के 150 देशों में बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन, हिंदुओं की हत्याओं का कड़ा विरोध

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदुओं और मंदिरों पर हमले के विरोध में दुनियाभर में प्रदर्शन (Protest) हो रहे हैं. आज करीब 150 देशों में बांग्लादेश के खिलाफ सभी इस्कॉन मंदिरों में विरोध प्रदर्शन (Protest In Iskcon Temples) हो रहे हैं. इस्कॉन मंदिर की ओर से बांग्लादेश के पीड़ितों के लिए प्रार्थना की जा रही है.

हिंदू मंदिरों को बनाया गया निशाना

बांग्लादेश में जिस तरह से हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया है और हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं, उससे इस्कॉन से जुड़े दुनियाभर के लोग बेहद दुखी हैं. इसी के चलते अमेरिका, रूस, ऑस्ट्रेलिया और भारत समेत 150 देशों में प्रदर्शन हो रहा है. लोग बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यकों के साथ खड़े हैं और हिंदू समुदाय की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- आतंकी की रिहाई के लिए पाकिस्तान में खूनी झड़प, पेट्रोल बम से हमला; 3 पुलिसकर्मियों की मौत

इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने की तोड़फोड़

बांग्लादेश में 17 हिंदू मंदिरों पर हमला हुआ है. पिछले कई साल से हमले हो रहे हैं. बांग्लादेश के इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने तोड़फोड़ की. इसके अलावा दुर्गा पंडाल में भी तोड़फोड़ की गई. श्रद्धालुओं के साथ मारपीट हुई. हमले में 6 लोगों की जान चली गई. कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर है. हिंदुओं को निशाना बनाया गया. हमलों से हिंदू समुदाय सदमे में है.

मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में भी प्रदर्शन हो रहा है. बांग्लादेश में मारे गए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की फोटो के सामने कैंडल जलाकर और फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी गई. दुनियाभर में इस्कॉन के 700 मंदिरों में प्रदर्शन हो रहा है. ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण है. लोग भजन-कीर्तन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कश्मीर में सुरक्षा पर गृह मंत्री अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग, शहीद के परिवार से की मुलाकात

कोलकाता के इस्कॉन मंदिर के प्रवत्ता राधा रमण दास ने कहा कि प्रदर्शन टोक्यो से शुरू हुआ है और टोरंटो तक चलेगा. कोलकाता में 12 घंटे तक प्रोटेस्ट होगा. यूरोप से लेकर अमेरिका तक लोग प्रोटेस्ट कर रहे हैं.

Trending news