इस्लामाबाद: फ्रांस में ड्रग्स मामले में पाकिस्तान एयरलाइंस के क्रू मेंबर को हिरासत में लिया
Advertisement

इस्लामाबाद: फ्रांस में ड्रग्स मामले में पाकिस्तान एयरलाइंस के क्रू मेंबर को हिरासत में लिया

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के उड़ान परिचारक (फ्लाइट स्टेवर्ड) को मादक पदार्थो की तस्करी के आरोप में फ्रांस के अधिकारियों ने हिरासत में लिया है. 

पीआईए प्रबंधन को मादक पदार्थ के प्रकार और मात्रा के बारे में सूचित नहीं किया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के उड़ान परिचारक (फ्लाइट स्टेवर्ड) को मादक पदार्थो की तस्करी के आरोप में फ्रांस के अधिकारियों ने हिरासत में लिया है. फ्रांसीसी अधिकारियों ने विमान के एक कर्मचारी द्वारा दी गई जानकारी के बाद यह कार्रवाई की जो पेरिस में कथित तौर पर मादक पदाथों के साथ पकड़ा गया था. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद-पेरिस उड़ान संख्या पीके-749 के चालक दल के बाकी सदस्य रविवार को पाकिस्तान लौट आए. फ्रांस के अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को जांच के दौरान तनवीर गुलजार के कोट में मादक पदार्थ के चार पैकेट बरामद किए गए.

  1. आरोपी को पेरिस में कथित तौर पर मादक पदाथों के साथ पकड़ा गया
  2. विमान के एक कर्मचारी द्वारा दी गई जानकारी के बाद यह कार्रवाई की गई 
  3. तनवीर गुलजार के कोट में मादक पदार्थ के चार पैकेट बरामद किए गए
  4.  

पीआईए के प्रवक्ता मशूद ताजवर ने 'डॉन' को बताया कि केबिन क्रू सदस्यों के कब्जे से मादक पदार्थ बरामद किए गए हालांकि पीआईए प्रबंधन को मादक पदार्थ के प्रकार और मात्रा के बारे में सूचित नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, पीआईए के स्टेवर्ड तनवीर गुलजार को फ्रांसीसी अधिकारियों ने एक होटल में आराम करने के लिए जाने के दौरान मादक पदार्थ के साथ पकड़ा था.

यह भी पढ़ें- ये क्या पाकिस्तान एयरलाइंस (PIA) ने 7 यात्रियों को बिना सीट करा डाली हवाई यात्रा!

इन्हें एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा निलंबित कर दिया गया है और फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा जांच के परिणाम अगर उनके खिलाफ गए तो उन्हें नौकरी से हटा दिया जाएगा. ताजवर ने कहा कि उसी उड़ान के एक अन्य परिचारक अमीर मोइन को भी फ्रांसीसी अधिकारियों ने हिरासत में लिया है हालांकि उन पर अब तक आरोप नहीं लगाया गया है.

तनवीर के बयान के आधार पर मोइन को हिरासत में लिया गया है. प्रवक्ता ने डॉन को बताया कि आमिर मोइन की अगर मादक पदार्थो की तस्करी में भागीदारी साबित होती है तो उन्हें भी निलंबित और बर्खास्त कर दिया जाएगा. 

इनपुट भाषा से भी 

ये भी देखे

Trending news