close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ISIS ‘चिकन बम’ के जरिए खेल रहा मौत का गंदा खेल: रिपोर्ट

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएस के आतंकी लोगों को मारने के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। आईएस ने सीरिया हमलों को और भी ज्यादा प्रभावशाली बनाने के लिए इस नए तरीके का इजाद किया।

ISIS ‘चिकन बम’ के जरिए खेल रहा मौत का गंदा खेल: रिपोर्ट
तस्वीर के लिए साभार: अल-अरबिया (ट्वीटर)

लंदन: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएस के आतंकी लोगों को मारने के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं। आईएस ने सीरिया हमलों को और भी ज्यादा प्रभावशाली बनाने के लिए इस नए तरीके का इजाद किया।

रिपोर्ट के मुताबिक इस आतंकी संगठन के जेहादियों ने रिमोट संचालित 'आत्मघाती चिकन बम' बनाया है। आतंकी इस बम का इस्तेमाल इराक के कुछ शहरों और इसके आसपास के इलाकों में कर रहे हैं। नुकसान पहुंचाने के लिए इन मुर्गियों को दुश्मनों के इलाके में छोड़ दिया जाता है। इसकी तस्वीरें भी ट्वीटर पर पोस्ट की गई है।  

रिपोर्ट के अनुसार जब मुर्गी दुश्मन के शिविरों के पास या फिर उन संभावित इलाकों में पहुंच जाती है तब इनमें लगे रिमोट के जरिए धमाका कर दिया जाता है। धमाका इतना जबरदस्त होता है कि इससे कई लोगों की जान चली जाती है। बम को बनाने के लिए मुर्गियों के ऊपर बेल्ट के जरिए विस्फोट बांध दिया जाता है और धमाके के लिए रिमोट का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इस्लामिक स्टेट के समर्थक और विरोधी इन आत्मघाती चिकन बम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।