Zee Rozgar Samachar

रॉकेट हमलों के बाद इजरायल ने गाजा के सभी रास्ते किए बंद, मछली पकड़ने पर लगाई रोक

इजरायल ने यह कदम गाजा में विद्रोहियों द्वारा दक्षिण इजरायल पर दर्जनों रॉकेट दागने के बाद उठाया है.

रॉकेट हमलों के बाद इजरायल ने गाजा के सभी रास्ते किए बंद, मछली पकड़ने पर लगाई रोक
प्रतीकात्मक फोटो

जेरूशलम: इजरायल (Israel) ने कहा है कि गाजा-इजरायल सीमा के निकट रॉकेट हमले होने के बाद वह गाजा पट्टी जाने वाले सभी मार्गो को बंद कर रहा है और उसने फिलिस्तीन के तटीय क्षेत्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है. कब्जे वाले वेस्ट बैंक और गाजापट्टी में इजरायल सरकार की गतिविधियों के मुख्य समन्वयक कामिल अबु रुकोन ने कहा, "गाजा और इजरायल के बीच मार्गो को सोमवार रात से अगला अगला आदेश आने तक बंद रखा जाएगा."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि उनके कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि जरूरी वस्तुओं को लाने ले जाने वाले मार्ग केरेम शालोम क्रॉसिंग को महत्वपूर्ण मानवीय उपकरणों के अतिरिक्त अन्य सभी वस्तुओं के परिवहन के लिए बंद कर दिया जाएगा. इससे पहले अबु रुकोन ने एरेज क्रॉसिंग को बंद करने की घोषणा की थी. यह कब्जे वाले क्षेत्र और इजरायल के लोगों के लिए आने-जाने का एकमात्र मार्ग है.

इजरायल ने इसके साथ-साथ गाजा के तट पर मछली पकड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे आर्थिक रूप से विपन्न क्षेत्र की अर्थव्यवस्था और खाद्य संसाधन पर विपरीत प्रभाव पड़ा है. अबु रुकॉन ने कहा कि इजरायल ने यह कदम गाजा में विद्रोहियों द्वारा दक्षिण इजरायल पर दर्जनों रॉकेट दागने के बाद उठाया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.